The Lallantop

मोदी सरकार की शपथ के दौरान बैकग्राउंड में दिखा 'रहस्यमय' जानवर कौन था, पता चल गया

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में एक 'रहस्यमय' जानवर दिखा था.

post-main-image
BJP सांसद अजय टम्टा के शपथ ग्रहण के दौरान बैकग्राउंड में दिखा जानवर.

राष्ट्रपति भवन में मोदी सरकार 3.0 के शपथ समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें एक जानवर दिखाई दे रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह की बातें बना रहे हैं. कोई इसे 'बड़ी जंगली बिल्ली' तो कोई ‘तेंदुआ’ बता रहा है. अब इसे लेकर दिल्ली पुलिस का बयान आया है. पुलिस ने बताया है कि वायरल वीडियो में दिख रहा है जानवर जंगली नहीं है, बल्कि एक घरेलू बिल्ली है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने लोगों को अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है.

दिल्ली पुलिस ने X पर पोस्ट कर लिखा,

“कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल कल राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान खींची गई एक जानवर की तस्वीर दिखा रहे हैं. दावा कर रहे हैं कि यह एक जंगली जानवर है. यह सच नहीं हैं, कैमरे में कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें.”

वायरल वीडियो उस वक्त का है जब समारोह के दौरान उत्तराखंड के अल्मोड़ा से तीसरी बाद सांसद चुने गए BJP के अजय टम्टा राज्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे. उस दौरान एक जानवर मंच के सबसे पीछे वाले हिस्से में चलता दिखा. इसके बाद जब मध्यप्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद चुने गए BJP के दुर्गादास उइके शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर करके उठे, तब भी मंच के सबसे पीछे वही जानवर नज़र आया.

ये भी पढ़ें- कश्मीर आंतकी हमला: 'हम चुप रहे ताकि उन्हें लगे कि हम मर गए', ज़िंदा बचे यात्रियों ने सुनाई खौफनाक दास्तान

इसका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जैसे We, the people of India नाम के एक X अकाउंट से लिखा गया, "क्या राष्ट्रपति भवन में बैकग्राउंड में टहलता हुआ कोई जंगली जानवर है?"

वीडियो में दिख रहे जानवर को कोई ‘जंगली बिल्ली’ बता रहा है, तो कोई 'तेंदुआ' कह रहा है. वहीं कई लोग इसे एडिटेड वीडियो क्लिप भी मान रहे हैं. अब दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि यह कोई जंगली जानवर नहीं बल्कि एक घरेलू बिल्ली है. यानी वीडियो एडिटेड तो नहीं है.

वीडियो: PM मोदी के शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे विक्रमसिंघे, श्रीलंका के भारत के साथ कैसे रिश्ते हैं?