The Lallantop

दिल्ली में 2 हजार करोड़ की कोकीन बरामद, पुलिस ने 500 KG की खेप पकड़ी

Delhi Police ने South Delhi से 500 किलो से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ये कार्रवाई की है. कोकीन के साथ पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

post-main-image
दिल्ली पुलिस ने दो हजार करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की है. (फाइल फोटो)
author-image
अरविंद ओझा

दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स (Delhi Police seize drugs) की एक बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने 500 किलो से ज्यादा कोकीन बरामद की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ये कार्रवाई की है. इस कोकीन की कीमत दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस ने कोकीन के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इंडिया टुडे के इनपुट के मुताबिक, इसके पीछे इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का हाथ हो सकता है. ये अब तक की कोकीन की सबसे बड़ी खेप है, जो पकड़ी गई है. साउथ दिल्ली में रेड कर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ये कोकीन बरामद की है. बताया जा रहा है कि इस कोकीन का इस्तेमाल हाई प्रोफाइल पार्टियों में किया जाना था.

दिल्ली पुलिस ने पहले भी ड्रग्स रैकेट का किया खुलासा

पिछले महीने भी दिल्ली पुलिस ने एक ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा किया था.  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 30 सितंबर को अतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा किया था. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने 228 किलो गांजा बरामद किया था. इसकी कीमत लगभग 1.14 करोड़ आंकी गई थी. पुलिस ने गांजे के खेप के साथ सिंडिकेट के दो सदस्यों को भी अरेस्ट किया था.  गिरफ्तार आरोपियों में से एक गांजे का मेन सप्लायर था.  रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी आंध्र प्रदेश और ओडिशा बॉर्डर से गांजा लाकर दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करते थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम जीवन सुनार और परमनंद उर्फ प्रवीण कुमार है. इन्हें दिल्ली के राजौरी गार्डन और बदली गांव से गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें - जेब में ड्रग्स डाली, शख्स को हिरासत में लिया, 4 पुलिसवालों की हरकत CCTV में कैद, फिर पता है क्या हुआ?

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस कार्रवाई के बाद बताया कि दिल्ली पुलिस नारकोटिक्स के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्द है. और पुलिस इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएगी. दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन कवच शुरू किया है. इसका उद्देश्य दिल्ली एनसीआर में ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ लड़ना है.

वीडियो: हर बार गुजरात से ही क्यों पकड़ा जाता है ड्रग्स, आतंकी घटनाओं से क्या कनेक्शन?