The Lallantop

दिल्ली ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ? इस टेलीग्राम चैनल से बड़े खुलासे हुए हैं

Rohini Blast को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये हमला खालिस्तानियों (Khalistan angle In Rohini Blast) की तरफ से किया गया. ये दावा एक सोशल मीडिया पोस्ट में हुआ है.

post-main-image
दिल्ली ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी के हाथ होने का दावा (फोटो: PTI)

दिल्ली के रोहिणी ( Rohini Blast) में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) स्कूल के पास हुए धमाके की जांच जारी है. NIA समेत कई जांच एजेंसियां इस विस्फोट के सुरागों को पता लगाने में जुटी हुई हैं. इसी बीच एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि ये हमला खालिस्तानियों (Khalistan angle In Rohini Blast) की तरफ से किया गया. अब दिल्ली पुलिस हमले के पीछे संभावित खालिस्तानी कनेक्शन की जांच में जुटी है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है,  जो टेलीग्राम चैनल Justice League India का है. इस चैनल पर धमाके का वीडियो शेयर किया गया. इसके बाद चैनल पर एक मैसेज आया. जिसमें लिखा है,

“अगर भारत की जांच एजेंसी और उनके मालिक सोचते हैं कि वे हमारी आवाज को दबाने के लिए और हमारे सदस्यों को निशाना बनाने के लिए गुंडों को किराए पर ले सकते हैं, तो वे मूर्खों के बीच रहते हैं. उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं है कि हम उनके कितने पास हैं और हम किसी भी समय उन पर हमला करने में सक्षम हैं. खालिस्तान जिंदाबाद.”

Telegram से मांगी जानकारी

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में Telegram को एक पत्र लिखकर 'Justice League India' नामक चैनल से संबंधित जानकारी मांगी है.  हालांकि, Telegram की तरफ से अभी तक दिल्ली पुलिस को कोई जवाब नहीं मिला है. वहीं, घटनास्थल से काफी मात्रा में 'वॉइट पाउडर' बरामद किया गया है. ब्लास्ट के बाद धुएं की सफेद लपटों के साथ सफेद धुएं का गुबार भी देखा गया था. जांच एजेंसियों ने इस धमाके को 'मिस्टीरियस ब्लास्ट' यानी 'रहस्यमयी धमाका' करार दिया है. वजह ये है कि एजेंसियों को मौके से किसी तरह का टाइमर, डेटोनेटर या कोई मेटल या फिर कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में CRPF स्कूल के पास तेज धमाका, टूट गए आसपास खड़ी कारों और घरों के शीशे

बताते चलें कि 20 अक्टूबर को प्रशांत विहार में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) स्कूल के पास धमाका हुआ था. धमाका इतना जोरदार था कि स्कूल की दीवार टूट गई. वहीं पास खड़ी गाड़ी और दुकानों के शीशे टूट गए. इस धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी. धमाके के तुरंत बाद धुएं का एक बड़ा गुबार भी देखने को मिला था. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना के तुरंत बाद जांच एजेंसियां वहां पहुंची. दिल्ली पुलिस आस-पास के कई किलोमीटर तक के CCTV फुटेज को खंगाल रही है.

वीडियो: खालिस्तानी पन्नू संसद में घुसपैठ करने वालों की ऐसे करेगा मदद, खुलेआम ऐलान कर दिया