The Lallantop

गोद ली बच्ची को मारा-पीटा, कोयले से जलाया, जुबान काटी, आरोपी महिला गिरफ्तार

मामला दिल्ली का है.

post-main-image
दिल्ली पुलिल की गिरफ्त में आरोपी. (फोटो: इंडिया टुडे)

दिल्ली (Delhi) के आरके पुरम इलाके में एक सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गईं. आरोप है कि उसे गोद लेने वाली उसकी रिश्तेदार ने उसे ना सिर्फ मारा-पीटा, बल्कि उसके शरीर को कई जगहों से जला डाला. उसे जमा देने वाली ठंड में घर के बाहर सुलाया. यहां तक की उसकी जुबान काट दी. दिल दहला देने वाला ये मामला बीती 13 फरवरी को सामने आया था. तब से आरोपी महिला फरार थी. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

आजतक से जुड़े अमरदीप कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी महिला का नाम रेनु कुमारी है. वो रिश्ते में पीड़ित बच्ची की बुआ है. वो सफदरजंग अस्पताल में नर्स है और आर के पुरम के सेक्टर 12 मे रहती है. मामला 13 फरवरी का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक छोटी बच्ची के साथ बर्बरता की गई. बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसके शरीर पर 18 से ज्यादा जगहों पर चोट के निशान हैं. उसके शरीर के कई हिस्सों को कोयले से जलाया गया.

इस मामले में पुलिस ने बच्ची का बयान दर्ज किया. जिसके आधार पर उसके ममेरे भाई को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया. वहीं उस वक्त आरोपी नर्स पुलिस से बच गई थी, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने आठ लोगों की टीम बनाई. इस टीम ने आरोपी महिला और उसके पति को पकड़ लिया.

टीचर ने देखे चोट के निशान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुुताबिक, बच्ची ने पुलिस को बताया कि वो अपनी बुआ के साथ आरके पुरम में रहती है. सरकारी स्कूल में पढ़ाई करती है. नाबालिग का कहना है कि उसकी बुआ ने उसे गोद लेने के पहले दिन से ही उसकी पिटाई करनी शुरु कर दी थी. दिसंबर और जनवरी की ठंडी रातों में उसे बगैर कपड़ों के घर की छत और बालकनी में सुलाया जाता था. बाद में लड़की की जीभ काट दी गई, साथ ही उसके शरीर के कई हिस्सों को भी कोयले से जलाया गया. बच्ची ने आगे बताया कि हर रोज उसकी पिटाई की जाती थी और उसे गर्म पतीले में भी बिठाया जा चुका है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, बच्ची के शरीर पर चोट के निशान उसके स्कूल टीचर ने देखे थे. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया कि लड़की के क्लास टीचर ने उसके व्यवहार में कुछ बदलाव देखे, वो पहले के मुकाबले शांत और सहमी हुई रहने लगी थी.

                                             (ये खबर हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे शशांक ने लिखी है.)

वीडियो: भोपाल गैस त्रासदी की उस फोटो की कहानी जिसे देख पूरी दुनिया हिल गई!