The Lallantop

आप सोते रहे और दिल्ली में बरसता रहा पानी, जगह-जगह लगा जाम, ट्रक डूब गया

Delhi Rains: भारी बारिश के कारण Delhi Airport के Terminal 1 पर छत गिरने 1 व्यक्ति की मौत हो गई है और 6 लोग घायल हैं.

post-main-image
मिंटो रोड पर पानी भर गया है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

गर्मी और उमस से त्रस्त दिल्ली-NCR के लिए 27 से 28 जून की दरम्यानी रात राहत भरी रही. बारिश (Delhi Rains) ने तापमान को कम किया. लेकिन सुबह होने तक कई इलाकों की सड़कें पानी से लबालब भर गईं. दिल्ली के मिंटो रोड (Minto Road) पर एक ट्रक बारिश के पानी में डूब गया. इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर कम-से-कम 28 फ्लाइट्स रद्द हुई हैं. जलभराव के कारण दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखा गया.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि आजाद मार्केट अंडरपास पर जलभराव के कारण वीर बंदा बैरागी मार्ग पर यातायात प्रभावित है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 28 जून की सुबह के 5 बजे तक सफदरजंग में 153.7 मिली और पालम हवाई अड्डे पर 93 मिमी बारिश दर्ज की गई है. दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने एक बयान में कहा है कि भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिर गई है. इस घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और कम-से-कम 6 लोग घायल हुए हैं. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही खबर लिखे जाने तक एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 16 और यहां लैंड करने वाली 12 फ्लाइट्स को कैंसिल किया गया है.

वीडियो में मिंटो रोड का दृश्य देखिए-

दिल्ली के ITO चौराहे पर भी पानी भर गया है. जहां लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है.

ITO Chowk in Rain
ITO चौराहे पर भरा पानी. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 27 जून को कहा था कि अगले दो से तीन दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में मानसून आने वाला है. पिछले साल, मानसून ने 26 जून को दिल्ली में दस्तक दी थी. IMD के आंकड़ों के अनुसार, ये 2022 में 30 जून, 2021 में 13 जुलाई और 2020 में 25 जून को दिल्ली में पहुंचा था.

इससे पहले, 26 जून की सुबह को भी शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी. जिससे चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिली और तापमान गिरकर करीब 35.4 डिग्री सेल्सियस हो गया था. दिल्ली में उस दिन की सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक करीब 5.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

वीडियो: राम मंदिर से लेकर सड़क तक...पहली बारिश के बाद ही अयोध्या में हर तरफ पानी