The Lallantop

दिल्ली में वैज्ञानिक के घर में दिन में घुसे 2 लोग, बंदूक की नोक पर 2 करोड़ की नकदी और जेवर लूट ले गए

Delhi के पॉश इलाके रोहिणी की ये घटना है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब वैज्ञानिक ने लूट का विरोध किया, तो आरोपियों ने उनके हाथ बांध दिए और उनके मुंह को ढक दिया.

post-main-image
पुलिस ने बताया कि मौक़े से सबूत इक्ट्ठा कर लिये गए हैं. (फ़ोटो - PTI)

दिल्ली के रोहिणी इलाक़े में एक रिटायर्ड वैज्ञानिक के घर से कथित तौर पर 2 करोड़ रुपये की नकदी और गहनों की चोरी हुई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया बुज़ुर्ग वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को उनके घर में बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया गया और ये लूट की गई. आरोपी ख़ुद को कूरियर बॉय बताते हुए घर में घुसे थे. जब बुज़ुर्ग दंपत्ति ने इस लूट का विरोध किया, तो आरोपियों ने उनके हाथ बांध दिए और उनके मुंह को ढक दिया.

घटना रोहिणी के प्रशांत विहार के F ब्लॉक में हुई. यहां रिटायर्ड वैज्ञानिक शिबू सिंह अपनी पत्नी निर्मला के साथ रहते हैं. न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक़, 18 अक्टूबर की दोपहर जब बुजुर्ग दंपत्ति अपने घर में मौजूद थे, तभी दो व्यक्ति ख़ुद को कूरियर बॉय बताते हुए घर में घुस आए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर के अंदर घुसने के बाद उन्होंने शिबू और उनकी पत्नी निर्मला को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया.

अधिकारी ने बताया कि जब शिबू सिंह ने विरोध किया, तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की. हिंदुस्तान टाइम्स की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने उनके हाथ बांध दिए और मुंह को ढक दिया. उन्होंने नकदी और गहने निकाल लिए और मौक़े से फरार हो गए. घटना के बाद शिबू ने इसकी जानकारी अपने बेटे को दी, जो दिल्ली में ही एक दूसरे घर में रहता है. फिर दोपहर 2.30 बजे शिबू सिंह के बेटे ने PCR कॉल कर पुलिस को इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें - अमेरिका और चीन तो साइंस की रेस में पिले पड़े हैं, पर अपना क्या हाल है?

पुलिस को किस पर शक है?

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने PTI को बताया कि एक टीम शिबू के घर पहुंची. मौक़े से सबूत इकट्ठा कर लिए गए हैं. पति-पत्नी दोनों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए कम से कम छह पुलिस टीमें गठित की गई हैं. अधिकारी ने कहा,

जिस तरह से घटना घटी है, पुलिस को इसमें किसी अंदरूनी व्यक्ति या परिवार के सदस्यों के किसी परिचित की भूमिका होने का शक है. CCTV फ़ुटेज खंगाले गए हैं. पड़ोसियों और परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वैज्ञानिक के घर में रोजाना आने-जाने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

वीडियो: लड़की ने Fake IPS बनकर लूट का ऐसा सिस्टम बनाया, असली IPS भी दंग रह गए!