The Lallantop

डांस करते 19 साल के लड़के की मौत, भाई की सगाई में नाच रहा था

डीजे पर नाचते हुए Heart Attack से एक और मौत

post-main-image
डांस करते-लरते गिरने पर युवक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया | दूसरा प्रतीकात्मक फोटो

जिम में एक्सरसाइज करते हुए, डांस करते हुए, खाना खाते हुए अचानक से मौत होने के कई मामले सामने आए हैं. घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए हैं. ऐसा ही एक और मामला दिल्ली के बादली गांव में रविवार, 9 अप्रैल को सामने आया (Delhi Young man death while dancing). यहां चचेरे भाई की सगाई में डीजे पर नाचते वक्त 19 साल का युवक अचानक बेहोश हो गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों का कहना है कि आकाश की हार्ट अटैक से मौत हुई है.

ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक आकाश रविवार दोपहर परिवार के साथ बादली के जेजे कैंप में चचेरे भाई इंद्रजीत की सगाई में आया था. खाना खाने के बाद वो डीजे फ्लोर पर डांस करने लगा. उसके साथ अन्य लोग भी डांस कर रहे थे. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक डांस करते-करते आकाश अचानक गिर गया. ये देखकर वहां अफरातफरी मच गई. परिजनों ने उसे होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उसे होश नहीं आया. इसके बाद उसे लेकर अस्पताल गए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. आकाश के घरवालों के मुताबिक उसे किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी.

तेलंगाना और वाराणसी में भी ऐसा हुआ

इससे पहले फरवरी 2023 में ऐसा ही एक मामला तेलंगाना में सामने आया था. युवक महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले का रहने वाला था और तेलंगाना में उसकी मौत हो गई थी. रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गया था. वहां वो डीजे पर डांस कर रहा था, इसी दौरान वो मुंह के बल नीचे गिरा फिर उठा ही नहीं. रिश्तेदार उसे उठाने का प्रयास करते रहे, लेकिन युवक के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई.

इससे पहले नवंबर 2022 में ऐसा ही एक मामला वाराणसी में सामने आया था. एक व्यक्ति की डांस करने के दौरान मौत हो गई थी. घटना के वीडियो में दिख रहा था कि वो कुछ लोगों के साथ डांस कर रहे थे. तभी वो अचानक लड़खड़ाकर जमीन पर गिर जाते हैं. अचेत अवस्था में परिवार के लोग अस्पताल ले जाते हैं. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वीडियो: सेहत: सिर्फ़ हार्ट अटैक नहीं जवान लोगों की अचानक मौत की वजह 'ब्रुगाडा सिंड्रोम'