The Lallantop

दिल्ली: अस्पताल से जुड़वां बेटियों को लेकर निकले पिता ने रास्ते में ही हत्या कर दफना दिया

बीती 30 मई को बच्चियों का जन्म हुआ था. मृतक बच्चियों की मां ने अपने पति सहित ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

post-main-image
नवजात बच्चियों को यहीं दफनाया गया था. (फोटो: आजतक)
author-image
हिमांशु मिश्रा

दिल्ली के पूठ कलां गांव में एक पिता पर अपनी दो नवजात जुड़वां बच्चियों की हत्या का आरोप है. बच्चियों की मां यानी आरोपी की पत्नी का कहना है कि उनके ससुराल वाले दो बेटियां पैदा होने से नाखुश थे. आरोप है कि पति सहित ससुराल वालों ने बच्चियों को मारकर दफना दिया. वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर मृतक बच्चियों के दादा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पिता फरार है. नवजात जुड़वां बच्चियों को जहां दफनाया गया था, वहां से उनके शव निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए हैं.

पूरा मामला क्या है?

पुलिस ने बताया कि 3 जून को उन्हें कॉल पर दो नवजात बच्चियों को दफनाए जाने की सूचना मिली थी. जांच करने पर पता चला कि बच्चियों का जन्म 30 मई को रोहतक में हुआ था. आरोप है कि बच्चियों का पिता उन्हें 1 जून को रोहतक से दिल्ली के पूठ कलां गांव ले गया. वहीं बच्चियों की मां यानी अपनी पत्नी को रोहतक में ही छोड़ दिया था. इसके बाद 2 जून को बच्चियों को दफना दिया गया.

आजतक के हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चियों को जन्म देने वाली महिला का नाम पूजा सोलंकी है. 1 जून को पूजा अपनी बच्चियों के साथ हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई थीं. पूजा रोहतक में अपने मायके जाना चाहती थीं. इस दौरान उनका पति नीरज सोलंकी दोनों बच्चियों को लेकर अलग कार में बैठ गया.

ये भी पढ़ें- मां ने बेटी को 10 महीने पहले घर में दफनाया, सऊदी अरब से पिता ने भेजा ईमेल, फिर खुली परतें

नीरज ने पूजा से कहा कि वो बच्चियों के साथ उनकी कार के पीछे-पीछे आ रहा है. आरोप है कि बीच रास्ते में नीरज ने रास्ता बदल लिया. इस बीच पूजा के भाई जुगनू ने नीरज को फोन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई. जुगनू ने इसके बाद नीरज के पिता विजेंद्र को फोन किया तो उन्होंने कहा कि अगर नीरज पूथ कला गांव आएगा तो वो उन्हें बता देंगे. हालांकि, बाद में पूजा को बताया गया कि बच्चियों की मौत हो गई है और उन्हें दफना दिया गया है.

दादा गिरफ्तार, पिता फरार 

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चियों को पूथ कलां गांव में मृतक बच्चों को दफनाने वाली जगह पर दफनाया गया था. इस श्मशान की देखरेख करने वाले शिव कुमार ने बताया कि दोनों नवजात बच्चियों को उनके पिता ने दफनाया था, साथ में बच्चियों के दादा भी थे. पुलिस ने 5 जून को मृतक बच्चियों का शव जमीन से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

पुलिस बच्चियों की मां पूजा सोलंकी का बयान दर्ज कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक नीरज और पूजा की शादी 2 फरवरी, 2022 को हुई थी. आरोप है कि ससुराल पक्ष दहेज के लिए भी पूजा को परेशान करता था.

पूजा ने अपने पति और ससुराल वालों पर अपनी नवजात बच्चियों की हत्या का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक बेटियां पैदा होने से उनका पति और ससुराल वाले खुश नहीं थे. इस मामले में मृतक बच्चियों के दादा को गिरफ्तार किया गया है. वहीं आरोपी पिता फरार है.

वीडियो: डेढ़ से पांच लाख रुपये में वॉट्सएप के जरिए 'बेचे' नवजात बच्चे, तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़!