The Lallantop

फेमस स्वीट शॉप के समोसे खा रहा था परिवार, एक में निकली मरी छिपकली

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक मिठाई की दुकान से खरीदे गए समोसे में से छिपकली निकलने का मामला सामने आया है. ये भी आरोप है कि समोसा खाने वाले पिता और बेटी की तबीयत खराब हो गई है.

post-main-image
हापुड़ की ‘पूजा स्वीट्स’ पर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने का आरोप (फोटो: आजतक, दाईं तस्वीर सांकेतिक है- Unsplash.com)

एक शख्स ने अपने इलाके की मशहूर मिठाई की दुकान से परिवार के लिए गरमागरम समोसे मंगाए थे. एक समोसा खाया, दूसरा समोसा खा ही रहे थे कि उनकी बेटी का फोन आया. उसने बताया कि जो समोसा मंगाया है, उसमें से छिपकली निकली है. ये सुनकर डेढ़ समोसा खा चुके शख्स की हालत खराब हो जाती है. वो तुरंत उल्टी करते हैं और छिपकली वाले समोसे की शिकायत करने उसी मिठाई की दुकान पर जाते हैं, जहां से समोसा मंगाया था. 

बेटी ने बताया- 'समोसे में छिपकली है'

आजतक के देवेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक घटना उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) की है. यहां कोतवाली पिलखुवा के मोहल्ला कृष्णगंज में ‘पूजा स्वीट्स’ नाम की एक दुकान है. ये इलाके की काफी मशहूर स्वीट शॉप है. आरोप है कि इस दुकान से खरीदे गए समोसे में से छिपकली निकली. ये आरोप मनोज कुमार नाम के व्यापारी ने लगाया है.  

मनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे से पूजा स्वीट्स से पांच समोसे मंगाए थे. बेटे ने दो समोसे उन्हें दिए और बाकी तीन समोसे घर ले गया. मनोज समोसा खा ही रहे थे, तभी उन्हें अपनी बेटी का फोन आया. बेटी ने उनसे कहा कि वो समोसा ना खाएं क्योंकि उसमें से छिपकली निकली है. ये पता चलते ही मनोज को उल्टी होने लगी. उन्होंने घर जाकर छिपकली वाला समोसा लिया और पूजा स्वीट्स पर जाकर इसकी शिकायत की. 

खाद्य विभाग ने दुकान से सैंपल लिए 

समोसे में छिपकली निकलने की बात मनोज ने दुकान पर मौजूद बाकी ग्राहकों को भी बताई. दुकान पर हंगामा होने लगा. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. खाद्य विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया गया, जिन्होंने दुकान से सैंपल कलेक्ट किए हैं. 

बताया जा रहा है कि समोसा खाने से मनोज कुमार की बेटी की तबीयत भी बिगड़ गई. व्यापारी ने ‘पूजा स्वीट्स’ पर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खाद्य विभाग ने कलेक्ट किए गए सैंपल की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- कीड़े और छिपकली के बाद मिड-डे मील में अब सांप निकला, 20 से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराना पड़ा