The Lallantop

Renuka Swamy मर्डर केस की ये बातें दहला देंगी, आरोपी एक्टर दर्शन के मैनेजर ने भी सुसाइड कर ली

Renuka Swamy Murder Case: पुलिस जांच कर रही है कि Darshan Thoogudeepa के मैनेजर की सुसाइड और रेणुका स्वामी के मर्डर में कहीं कोई कनेक्शन तो नहीं है.

post-main-image
Renuka Swamy मर्डर केस के आरोपी हैं Darshan Thoogudeepa. (फाइल फोटो)

कन्नड़ एक्टर और रेणुका स्वामी मर्डर केस (Renuka Swamy Murder Case) के आरोपी दर्शन थुगुदीपा (Darshan Thoogudeepa) के मैनेजर श्रीधर ने आत्महत्या कर ली. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीधर ने एक्टर के बेंगलुरु स्थित फार्महाउस में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. पुलिस से रिक्वेस्ट की है कि इस मामले की जांच में उनके परिवार को शामिल ना किया जाए. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस सुसाइड और रेणुका स्वामी की हत्या में कहीं कोई कनेक्शन तो नहीं है.

Darshan Thoogudeepa का फैन था Renuka Swamy

रेणुका स्वामी एक्टर दर्शन थुगुदीपा का बहुत बड़ा फैन था. उसने कथित तौर पर एक्टर की पार्टनर पवित्रा गौड़ा के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट किए थे. कथित तौर पर उसने लिखा था कि पवित्रा गौड़ा ने दर्शन थुगुदीपा और उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी के रिश्ते में दरार ला दी. इसके अलावा वो कथित तौर पर पवित्रा गौड़ा को अश्लील संदेश भेजता था. आरोप है कि इन्हीं संदेशों के चलते एक्टर दर्शन ने रेणुका स्वामी की हत्या की साजिश रची. पुलिस ने इस मामले में अभी तक दर्शन थुगुदीपा और पवित्रा गौड़ा समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अभी तक आई जानकारियों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है.

इस मामले में पुलिस ने दर्शन और पवित्रा को 11 जून को गिरफ्तार किया था. इसके दो दिन पहले 33 साल के रेणुका स्वामी का शव बेंगलुरु के कामाक्षीपल्या इलाके के एक नाले में पाया गया था. एक फूड डिलीवरी बॉय ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक शव को कुछ कुत्ते खा रहे हैं. रेणुका स्वामी बेंगलुरु से 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग का रहने वाला था और एक फार्मेसी स्टोर में काम करता था. दर्शन पर आरोप लगा कि उन्होंने रेणुका स्वामी को 8 जून को किडनैप कराया और बेंगलुरु लाकर उसकी हत्या करवा दी.

इस मामले में दर्शन और पवित्रा के अलावा जो अन्य आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, उनके नाम- राघवेंद्र, विनय, लक्ष्मण, नंदीशा, निखिल, केशव, कार्तिक, प्रदोष, नागराज, पवन और दीपक हैं. इन सभी को दर्शन का दोस्त और सहयोगी बताया जा रहा है. और इन सभी के किरदार घूम-फिरकर इस कहानी से जुड़ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दर्शन ने राघवेंद्र से कहा था कि वो स्वामी को बेंगलुरु लाए. इसके बाद राघवेंद्र और कुछ अन्य लोगों ने स्वामी को किडनैप कर लिया. वो उसे विनय नाम के शख्स के बेंगलुरु स्थित शेड में ले आए. जहां पहले राघवेंद्र, जगदीश, राजू, कार्तिक और निखिल ने स्वामी को पीटा. आरोप है कि इसके बाद शाम को दर्शन और पवित्रा शेड में पहुंचे और उन दोनों ने भी स्वामी को पीटा. इस दौरान स्वामी को बिजली के झटके भी दिए गए. पिटाई और बिजली के झटकों से स्वामी की मौत हो गई. स्वामी की मौत के बाद कुछ आरोपियों ने उसके शव को एक नाले में फेंक दिया. 9 जून की सुबह पुलिस ने स्वामी को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

ये भी पढ़ें- तीन साल, 70 मर्डर, 25 की उम्र; कहानी हथौड़ा किलर की

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या?

रेणुका स्वामी को चार घंटे तक बुरी तरह से पीटा गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि उसके शरीर में जगह-जगह चोटें आईं. उसके सिर पर एक गहरी चोट आई. उसके हाथ, पैर, कमर, कंधों और पीठ पर चोट के गहरे निशान थे.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि रेणुका स्वामी की मौत 'शॉक और हैमरेज' के चलते हुई. उसके शरीर पर चोट के कुल 15 गहरे निशान थे. इसी दौरान पुलिस ने शेड से लकड़ी के डंडे, लेदर बेल्ट और रस्सी बरामद की. पुलिस ने कहा कि रेणुका स्वामी को रस्सी से बांधकर बिजली के झटके दिए गए थे. इसके बाद पुलिस ने शेड से एक मिनी ट्रक बरामद किया.

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों से पूछताछ शुरू की. जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी एक्टर दर्शन थुगुदीपा ने लगभग 50 लाख रुपये खर्च किए. इस रकम का ज्यादातर हिस्सा इसलिए दिया गया ताकि दूसरे आरोपी व्यक्तिगत रंजिश का हवाला देकर रेणुका स्वामी की हत्या की जिम्मेदारी अपने सिर पर ले लें. पुलिस का मानना है कि इसमें से 30 लाख रुपये प्रदोष को दिए गए. वहीं 5-5 लाख रुपये निखिल और केशवमूर्ति को दिए गए. इसके साथ ही 5-5 लाख रुपये राघवेंद्र और कार्तिक के परिवारों को झूठे बयान देने के एवज में दिए जाने थे.

Renuka Swamy का फोन ढूंढ रही पुलिस

इस मामले में एक बड़ा मोड़ तब आया था जब रेणुका स्वामी को चित्रदुर्ग से बेंगलुरु लाने वाले ड्राइवर रवि ने 10 जून को सरेंडर कर दिया था. इसी दिन तीन और आरोपियों ने भी सरेंडर किया था और रेणुका स्वामी के मर्डर की जिम्मेदारी अपने सिर पर ले ली थी. बाद में पुलिस पूछताछ में उन्होंने दूसरी जानकारियां दी थीं. पुलिस को शक हुआ कि आखिर व्यक्तिगत रंजिश के चलते रेणुका स्वामी को चित्रदुर्ग से 200 किलोमीटर दूर बेंगलुरू लाने की क्या जरूरत पड़ी थी.

इसी दौरान पुलिस के हाथ एक CCTV फुटेज लगी थी, जिसने उन्हें आरोपियों तक पहुंचाया था. चित्रदुर्ग के एक टोल प्लाजा के पास से मिली एक CCTV फुटेज में देखा जा सकता था कि रेणुका स्वामी एक ऑटो रिक्शा से उतरता है और एक Etios कार में बैठता है.

इधर, बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी है इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक SIT का गठन किया गया है. फिलहाल, पुलिस का फोकस रेणुका स्वामी के फोन को खोजना है. पुलिस का कहना है कि रेणुका स्वामी का फोन मिलने पर यह साबित करने में आसानी होगी कि उसका मर्डर एक उद्देश्य के साथ किया गया. इस बीच पुलिस ने इंस्टाग्राम से भी रेणुका स्वामी के अकाउंट से जुड़ी जरूरी जानकारियां मांगी हैं.  

वीडियो: सलमान खान के मर्डर की प्लानिंग, पाकिस्तान से मंगवाई AK-47, बिश्नोई गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार