The Lallantop

Amazon से एयर फ्रायर मंगाया, पार्सल खोला तो बड़ी काली छिपकली देख थर्रा गई कस्टमर

महिला का दावा है कि एयर फ्रायर के साथ पैकेट में छिपकली भी पैक करके भेज दी गई. X पर जो फोटो शेयर किया गया है, उसमें बॉक्स के एक कोने पर काले-भूरे रंग की बड़ी सी छिपकली नज़र आ रही है.

post-main-image
ऐमजॉन के पैकेज में छिपकली.

Amazon से आए बॉक्स में प्रोडक्ट के साथ बड़ी सी ‘छिपकली’ मिलने का दावा किया गया है. कोलंबिया की एक महिला का कहना है कि उसने Amazon से एयर फ्रायर ऑर्डर किया था. तय समय पर उसे ऑर्डर डिलीवर किया गया. लेकिन महिला का दावा है कि उसके ऑर्डर वाले पैकेट से एयर फ्रायर के साथ एक छिपकली निकली. महिला ने एक फोटो भी X पर शेयर की है, जिसमें बॉक्स के अंदर काले-भूरे रंग की बड़ी सी छिपकली नज़र आ रही है. 

X अकाउंट पर इस महिला का नाम सोफिया सरानो है. सोफिया ने 18 जुलाई को X पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा,

"हमने Amazon से एयर फ्रायर मंगवाया और ये एक साथी के साथ आया. मुझे नहीं पता कि ये Amazon की गलती थी या कैरियर की गलती..."

सोफिया ने एक बॉक्स में छिपकली की तस्वीर भी शेयर की. इसमें एक बॉक्स में काले-भूरे रंग की बड़ी सी छिपकली नज़र आ रही है, जो भीगी हुई है. सोफिया का ये पोस्ट X पर वायरल हो गया. अब तक उनके पोस्ट पर 40 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Amazon से आए पैकेट से लहराता हुआ निकला सांप, कस्टमर ने वीडियो भी शेयर किया

सोफिया ने आगे लिखा,

"हमें पता है कि ये ऐमजॉन की जिम्मेदारी है, क्योंकि छिपकली को वहीं बैग में रखा गया होगा जहां एयर फ्रायर की पैकिंग की गई. ऐमजॉन इसकी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती है. ये स्थिति बहुत चिंताजनक है क्योंकि दूसरे देश (या अलग तरह के माहौल) से आए जानवर के कारण स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं."

वहीं Amazon Help की ओर से इस पर खेद जताया गया और इस खरीदारी के बारे में जानकारी मांगी गई. सोफिया के मुताबिक Amazon की ओर से एयर फ्रायर वापस कर पैसे रिफंड करने को कहा गया. हालांकि, सोफिया का कहना है कि ये समाधान उनके काम का नहीं है क्योंकि वो कोलंबिया में रहती हैं, अमेरिका में नहीं और ऐसे में उन्हें शिपिंग कॉस्ट का नुकसान होगा.

इसी साल जून में, बेंगलुरु की एक महिला तन्वी ने Amazon के Xbox कंट्रोलर पैकेज से एक सांप निकलने का दावा किया था. तन्वी की ओर से शेयर किए गए वीडियो में एक सांप पैकेजिंग टेप से चिपका हुआ दिखाई दे रहा था और उससे निकलने की कोशिश कर रहा था. तन्वी ने बताया था कि ऑर्डर मिलने के बाद उन्हें  'फुफकार' जैसी आवाज सुनाई दे रही थी.

वीडियो: खर्चा पानी: भारत में अमीरों की संख्या में जोरदार इजाफा, RBI ने Amazon Pay को मंजूरी दी