The Lallantop

फ्लाइट की 'वेज थाली' में मिले चिकन के टुकड़े, एयर इंडिया की क्लास लग गई

एयर इंडिया की पैसेंजर वीरा जैन ने लिखा कि केबिन क्रू ने उन्हें बताया उनके अलावा ऐसी और भी शिकायतें आ चुकी हैं. बावजूद इसके क्रू मेम्बर की तरफ से जिन्हें शाकाहारी भोजन परोसा गया था, उन्हें किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी गई.

post-main-image
वीरा द्वारा X पर पोस्ट की गई खाने की तस्वीर और एयर इंडिया की सांकेतिक तस्वीर. (PTI)

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शाकाहारी महिला को नॉनवेज खाना परोस दिया गया. ये घटना वीरा जैन नाम की महिला के साथ घटी. उन्होंने कोझीकोड से मुंबई की फ्लाइट ली थी. इस पूरे मामले की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा-

मेरी एयर इंडिया की उड़ान AI582 में, मुझे चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया. मैं कालीकट हवाई अड्डे से फ्लाइट में सवार हुई. इस फ्लाइट को शाम 18:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन वह शाम 19:40 बजे हवाईअड्डे से रवाना हुई.

वीरा ने X पर खाने के पैकेट की तस्वीरें पोस्ट की. उसमें कथित तौर पर चिकन के टुकड़े दिख रहे हैं. जबकि रैपर पर साफ सुधरे शब्दों में 'शाकाहारी भोजन' छपा हुआ दिखाई दे रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि जब उन्होंने केबिन सुपरवाइजर को इस बारे में बताया, तो उनकी तरफ से माफी मांगी गई. वीरा ने लिखा कि केबिन क्रू ने उन्हें बताया उनके अलावा ऐसी और भी शिकायतें आ चुकी हैं. बावजूद इसके क्रू मेम्बर की तरफ से जिन्हें शाकाहारी भोजन परोसा गया था, उन्हें किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी गई.

वीरा जैन की पोस्ट पर एयर इंडिया की तरफ से रिप्लाई आया. उन्होंने कहा-

प्रिय सुश्री जैन, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ओपन ट्वीट में दी गई जानकारी हटा दें, ताकि कोई दुरुपयोग न कर सके. और अपनी शिकायत को PNR के साथ डायरेक्ट मैसेज करें.  

वीरा ने एक के बाद एक कई पोस्ट किए. उन्होंने एयर इंडिया के साथ डायरेक्ट मैसेज पर बात की और इस बात की जानकारी भी साझा की. उन्होंने बताया-  

मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दे के लिए उन्होंने मुझसे केवल माफी मांगी है. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें इस बात का अहसास कैसे नहीं है कि यह भावनाएं आहत करने का मामला है. कल्पना कीजिए कि उनकी फ्लाइट बुक करते समय पूरा भुगतान ना किया जाए और बाद में इसके लिए लगातार माफी मांगी जाए.

इस पोस्ट के साथ उन्होंने इस बात पर भी नाराज़गी जाहिर की कि फ्लाइट ने उड़ान देरी से भरी. उन्होंने कहा कि फ्लाइट में देरी की वजह से उनके साथ यात्रा कर रही मित्र की ट्रेन भी छूट गई.