The Lallantop

अमेरिका में आठ लोगों की गोली मारकर हत्या, सात एक ही परिवार के, किसने की हत्या?

America के Chicago में आठ लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. एक पुलिसकर्मी ने बताया कि उसने अपने 29 साल के कार्यकाल में इससे बड़ा अपराध नहीं देखा.

post-main-image
शिकागो में आठ लोगों को किसने मारी गोली. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)

अमेरिका (America) के शिकागो (Chicago) में 8 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इनमें से 7 लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. आरोपी अभी भी फरार है. FBI की फ्यूजिटिव टास्क फोर्स ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है.

न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि अभी तक इन हत्याओं का कारण पता नहीं चला है. हालांकि, पुलिस ने कहा,

"आरोपी मृतकों को पहले से जानता था."

21 जनवरी और 22 जनवरी को तीन अलग-अलग जगहों से मृतकों के शव को बरामद किया गया है. पुलिस ने रिपोर्ट्स को बताया कि आरोपी के पास हथियार है और वो लोगों के लिया खतरा बन सकता है.

शिकागो में कैसे की गई हत्या?

एक मृतक का शव 21 जनवरी को विल काउंटी शहर के एक घर से मिला. अगले दिन जोलीट शहर के दो घरों से सात अन्य शव बरामद किए गए. अधिकारियों ने कहा कि 21 जनवरी को जोलीट में एक गोलीबारी की घटना हुई थी. इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था. अधिकारी ने कहा कि इन हत्याओं का कनेक्शन गोलीबारी वाली घटना से हो सकता है. लेकिन उन्होंने सबूतों के बारे में कोई बात नहीं की.

ये भी पढ़ें: केरल: BJP नेता की हत्या के मामले में 15 दोषी, PFI से जुड़े थे हमलावर

एक पुलिसकर्मी ने इस मामले के बारे में बताया कि पुलिसकर्मी के तौर पर उसके 29 साल के करियर में हुई ये सबसे बड़ी घटना है.

जोलीट के जिस घर से शव बरामद हुए, पुलिस वहां हुई गोलीबारी के बारे में पूछताछ करने गई थी. जब घर पर कोई नहीं दिखा तो पुलिस ने बगल के दूसरे घर की तरफ रूख किया. तब पता चला कि दूसरा वाला घर पहले वाले घर से जुड़ा हुआ है. इसके बाद छानबीन की गई तो पुलिस को शव मिला. 

पुलिस ने कहा कि अभी इस बात को बताना मुश्किल है कि हत्या हुए कितना समय हुआ है. अभी शवों के पोस्टमार्टम होना है. 

एक ही परिवार के सदस्य

पुलिस के मुताबिक जोलीट शहर के घर से बरामद हुए सारे शव एक ही परिवार के थे. पुलिस से पूछा गया कि क्या आरोपी भी इसी परिवार का सदस्य है. तो अधिकारियों ने बताया कि वो फिलहाल इस पर इतना ही कह सकते हैं कि आरोपी मृतकों को पहले से जानता था.

ये भी पढ़ें: मोबाइल गेम का पासवर्ड देने से मना किया था, चार दोस्तों ने मिलकर युवक की हत्या कर दी

वीडियो: दुनियादारी: Israel ने अमेरिका को ठेंगा दिखाया, Palestine State का क्या होगा?