The Lallantop

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू 'स्किल घोटाले' में गिरफ्तार, बोले- "मैंने कुछ नहीं किया"

चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और TDP के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. स्किल डेवलपमेंट घोटाले में 371 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप है. इस मामले में उन्हें मुख्य आरोपी बनाया गया है.

post-main-image
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को स्किल डेवलप्मेंट घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. (फोटो क्रेडिट - एएनआई)

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को स्किल डेवलपमेंट घोटाले में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें 9 सितंबर की सुबह CID ने गिरफ्तार किया.  TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को 371 करोड़ रुपये के इस घोटाले में मुख्य आरोपी बनाया गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े अब्दुल बशीर की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चंद्रबाबू नायडू के वकीलों को FIR और आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के आदेशों की जानकारी मुहैया करा दी गई है. 

इस मामले में चंद्रबाबू नायडू ने कहा,

"मुझे किसी मामले का हवाला देकर, बिना किसी सबूत के वो मुझे गिरफ्तार करने राज्य में आए. मैंने उनसे पूछा कि मुझे किस आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है. मुझे गिरफ्तारी के लिए शुरुआती जांच के सबूत दिखाएं. बिना किसी बात के, अब वे यहां FIR लेकर आए हैं. इसमें मेरी भूमिका या किसी भी और तरह की जानकारी नहीं है. ये देखकर मुझे बहुत दुख हुआ. ये गलत है."

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंने कहा,

"मैंने किसी तरह का गलत काम या भ्रष्टाचार नहीं किया है. CID ने बिना किसी सही जानकारी के मुझे गिरफ्तार किया. मैंने उनसे सबूत दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने इससे मना कर दिया. मेरी भूमिका के बिना मेरा नाम FIR में जोड़ दिया है."

चंद्रबाबू नायडू ने आगे कहा कि वो लोगों और कार्यकर्ताओं दोनों से गुज़ारिश कर रहे हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया. लेकिन कल रात अधिकारी यहां आए. इससे हमारे इलाके के लोगों के मन में डर बैठ गया है. 

ये भी पढ़ें-

मुख्यमंत्री की कुर्सी जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू की असली फजीहत अब हुई है

आंध्र प्रदेश में अब एक नहीं, तीन-तीन राजधानियां होंगी; जानिए कैसे?

आंध्र प्रदेश की वो पूर्व मंत्री, जिन्हें तीन भाइयों के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया

रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू और उनके वकीलों ने जांच करने वाले अधिकारियों से शुरुआती जांच के सबूत मांगे हैं. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने CID के अधिकारियों से ये भी पूछा कि इस केस में उनकी भूमिका के बारे में बिना कोई जानकारी बताए उन्हें कैसे गिरफ्तार किया जा सकता है.

पुलिस ने बताया है कि जांच में चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी शुरुआती कदम है. 24 घंटे में जारी होने वाली रिमांड रिपोर्ट में सारी जानकारी दी जाएगी. CID ने कहा कि डी. के. बासू केस की गाइडलाइंस के हिसाब से ही चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें मेडिकल के लिए नंदयाल अस्पताल ले जाया गया है. इसके बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. 

वीडियो: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक दिन के उपवास में इतने रुपये खर्च कर दिए!