The Lallantop

टीवी आर्टिस्ट बर्थडे बर्थडे मना रही थी, सेल्फी लेते वक्त मॉल में गिरा ग्रेनाइट, कूल्हे टूट गए

बाल कलाकार Maisha Dixit कई टीवी प्रोग्राम में काम कर चुकी हैं. चंडीगढ़ के Elante Mall में हुई इस दुर्घटना के बाद उनके कुल्हे की हड्डी टूट गई है. उनकी मौसी के सिर में कई टांके लगे हैं.

post-main-image
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)

चंडीगढ़ के सबसे बड़े मॉल (Chandigarh Elante Mall) में जन्मदिन मनाना एक परिवार के लिए दुखदायी साबित हुआ. 13 साल की मायशा दीक्षित (Maisha Dixit), अपना जन्मदिन मनाने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 के एलांते मॉल में पहुंची थीं. लेकिन इस दौरान मॉल के ग्राउंड फ्लोर के एक पिलर से ग्रेनाइट का एक बड़ा स्लैब टूट कर नीचे गिरा. टाइल्स की ही तरह ग्रेनाइट का इस्तेमाल भी दीवारों या फ्लोर पर किया जाता है. इस स्लैब के गिरने से मायशा और उनकी मौसी सुरभि जैन को गंभीर चोटें आईं. उन्हें पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना 29 सिंतबर के दोपहर की है.

Child Artist Maisha Dixit

मायशा एक चाइल्ड आर्टिस्ट हैं. वो कई धारावाहिक टीवी प्रोग्राम में काम कर चुकी हैं. जैसे कि जन जननी मां वैष्णो देवी-कहानी मातारानी की (2019), सत्यमेव जयते (2018), सिलसिला बदलते रिश्तों का (2018). इंडियन एक्सप्रेस से जुड़ीं हिना रोहतकी की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि चाइल्ड आर्टिस्ट मायशा के कूल्हे की हड्डी टूट गई है. और उनकी पसलियों में भी गंभीर चोटें आई हैं. वहीं उनकी मौसी के सिर में चोट लगने के कारण टांके लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ ग्रेनेड कांड में हैप्पी पचिया का नाम सामने आया! पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े हैं तार?

जन्मदिन समरोह के बाद 8 सदस्यों वाला ये परिवार एक रेस्टोरेंट में खाना खाने चला गया. इस दौरान मायशा और उनकी मौसी ग्राउंड फ्लोर पर तस्वीरें लेने गई थीं. सुरभि के पति साहिल जैन के अनुसार, पिलर के सबसे ऊपर वाले हिस्से से अचानक काला ग्रेनाइट टूटा और सीमेंट के टुकड़ों के साथ दोनों पर गिर गया.

उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मॉल के उस हिस्से में कोई रख-रखाव या कंस्ट्रक्शन का काम भी नहीं चल रहा था. ताकि इंसान सचेत रहे या कोई चेतावनी मिले. उन्होंने कहा कि ग्रेनाइट से इतने जोर की टक्कर हुई कि उनकी पत्नी बेहोश हो गईं. साहिल ने बताया कि मॉल के मेडिकल रूम में कोई उचित कर्मचारी भी नहीं था. कपड़े की दुकान से आए एक व्यक्ति ने कपड़े से सुरभि के सिर से बहते खून को रोका.

उन्होंने कहा कि पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है. हालांकि, दोनों पीड़ित 29 सितंबर को बयान देने के लिए फिट नहीं थे. 

Elante Mall ने क्या कहा?

घटना के बाद मॉल के उस हिस्से की घेराबंदी कर दी गई. शाम को मॉल प्रबंधन ने एक बयान जारी किया. और कहा कि मॉल के अधिकारी ने परिसर का निरीक्षण कर रहे हैं. और ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो. उन्होंने कहा कि उन्हें मॉल में हुई घटना की जानकारी है. त्वरित कार्रवाई करते हुए मॉल की टीम ने ग्राहक को प्रारंभिक उपचार और देखभाल के लिए अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने कहा कि वो मामले की जांच कर रहे हैं. इंडस्ट्रियल एरिया थाने के SHO जसपाल सिंह भुल्लर ने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी.

वीडियो: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, असली वजह क्या?