The Lallantop

रेलवे अधिकारी के घर CBI रेड, नोटों की गड्डियों की तस्वीर देख मुंह खुल गए

CBI ने गोरखपुर स्थित नॉर्थ ईस्ट रेलवे के एक अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. रेलवे में चीफ प्रिंसिपल मटेरियल मैनेजर के पद पर तैनात हैं केसी जोशी.

post-main-image
CBI ने आरोपी जोशी के गोरखपुर स्थित ऑफिस सहित उसके नोएडा स्थित घर पर छापेमारी में 2 करोड़ 61 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. (फोटो- ट्वटिर)

CBI ने गोरखपुर स्थित नॉर्थ ईस्ट रेलवे (Gorakhpur NER) के एक अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. नॉर्थ ईस्ट रेलवे में चीफ प्रिंसिपल मटेरियल मैनेजर के पद पर तैनात हैं केसी जोशी (KC Joshi arrested for taking bribe). CBI ने केसी जोशी पर 3 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. ऐसा नहीं है कि उनकी गिरफ्तारी खबर नहीं है, लेकिन मामला चर्चा में आया उनके घर पर मिली नोटों की गड्डियों की वजह से.

केंद्र सरकार का एक पोर्टल है, GeM पोर्टल. इसके जरिए सरकार टेंडर जारी करती है. इसी पोर्टल की मदद से रेलवे का टेंडर हासिल करने वाली एक फर्म के मालिक ने रिश्वत लेने की शिकायत की थी. शिकायत के आधार पर CBI की लखनऊ स्थित एंटी करप्शन यूनिट की एक टीम 12 सितंबर को गोरखपुर पहुंची. वहां CBI ने मैनेजर केसी जोशी को गिरफ्तार कर लिया.

CBI ने आरोपी के गोरखपुर स्थित ऑफिस सहित नोएडा में बने घर पर भी छापेमारी की. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक छापेमारी में CBI को 2 करोड़ 61 लाख रुपये बरामद हुए हैं.

फर्म के मालिक को धमकाया

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रणव त्रिपाठी नाम के शख्स ने केसी जोशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जोशी ने कथित रूप से प्रणव की फर्म का GeM लाइसेंस बने रहने के एवज में उससे रिश्वत की मांग की थी.

बताया गया कि प्रणव की फर्म को जनवरी 2023 में नॉर्थ ईस्ट रेलवे को तीन ट्रक सप्लाई करने का टेंडर मिला था. जिसके बाद आरोपी केसी जोशी ने उससे रिश्वत की मांग की थी. यही नहीं रेलवे अधिकारी ने प्रणव को धमकी भी दी थी कि ऐसा न कर पाने पर उसकी फर्म का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

1988 बैच के अफसर

नॉर्थ ईस्ट रेलवे में चीफ प्रिंसिपल मटेरियल मैनेजर के पद पर तैनात केसी जोशी साल 1988 बैच के इंडियन रेलवे स्टोर सर्विस (IRSS) के अफसर हैं. CBI ने जोशी के खिलाफ इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत FIR दर्ज की है.

इस मामले में अभी तक नॉर्थ ईस्ट रेलवे की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बयान आते ही या मामले में कोई भी अपडेट आते ही इस खबर में जोड़ दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: पटवारी को घूस लेते पकड़ा तो सारे नोट निगल गया, अस्पताल में जाकर उगले

वीडियो: गोरखपुर में सीएम योगी पूजा के लिए आ रहे थे, मंदिर के बाहर दरोगा ने महिलाओं को पीटा