The Lallantop

कनाडा में वेटर की नौकरी के लिए हजारों 'भारतीय' CV लेकर लाइन में खड़े दिखे, वीडियो वायरल

वीडियो Canada के Brampton में तंदूरी फ्लेम रेस्टोरेंट का बताया जा रहा है. दावा किया गया कि रेस्टोरेंट अपने नए वेंचर के लिए वेटर और सर्वर हायर कर रहा है. इसके लिए एड के जरिए Vacancy निकाली गई थी.

post-main-image
दावा है कि उनमें ज्यादातर भारतीय छात्र हैं (फोटो- OMNI Television)

कनाडा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है (Canada Unemployment Viral Video). वीडियो एक न्यूज रिपोर्ट का है. रेस्टोरेंट के बाहर युवाओं की लंबी लाइन लगी हुई है. कहा जा रहा है कि वो सभी लोग रेस्टोरेंट में वेटर और सर्व करने वाले कर्मचारी की नौकरी के लिए CV लेकर लाइन में लगे हुए हैं. दावा है कि उनमें ज्यादातर भारतीय छात्र हैं.

वीडियो कनाडा के ब्रैम्पटन (Brampton) में तंदूरी फ्लेम रेस्टोरेंट का बताया जा रहा है. वहां के मीडिया संस्थान ओमनी टेलिविजन ने कुछ दिन पहले घटना रिपोर्ट करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो जारी किया. दावा किया गया कि रेस्टोरेंट अपने नए वेंचर के लिए वेटर और सर्वर हायर कर रहा है. इसके लिए विज्ञापन के जरिए वेकेंसी निकाली गई थी. वीडियो में रेस्टोरेंट की गेस्ट एग्जिक्यूटिव मैनेजर इंदीप कौर कह रही हैं,

हैप्पी सिंह नाम का एक नया वेंचर शुरू होने वाला है. उसके लिए हायरिंग चल रही है. लगभग तीन हजार लोगों ने अप्लाय किया है. दो दिन तक इंटरव्यू चलेगा.

नौकरी लेने आई एक महिला वाश्वी कहती हैं,

स्थिति बहुत खराब है. हर कोई नौकरी की तलाश में है. मेरे बहुत सारे दोस्तों के पास भी कोई जॉब नहीं है. वो लोग यहां दो-तीन साल से हैं.

वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और मंदी को लेकर चिंता जाहिर की. एक यूजर ने लिखा,

लोगों को ये समझने की जरूरत है कि मंदी के दौर में विदेश जाने का ये सही समय नहीं है.

दूसरी तरफ एक यूजर ने कमेंट किया,

अगर वो छात्र हैं और अभी भी पढ़ाई कर रहे हैं तो रेस्टोरेंट में काम करना शायद खुद का खर्च चलाने के लिए एक पार्ट टाइम जॉब है. इसे बेरोजगारी नहीं कहा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 'भारत की अखंडता का सम्मान...', कनाडा के बदले सुर! अब निज्जर पर कही ये बात

एक ने लिखा,

शायद कनाडा में बड़े सपने देखने वाले इन छात्रों के लिए शुरुआत कठिन है. मैंने देखा है कि बेहद कठिन परिस्थितियों के बावजूद वो सफल होते हैं और अपने देश की तुलना में समृद्ध जीवन जीते हैं.

वायरल वीडियो पर आपकी क्या राय है, कमेंट सेक्शन में लिखकर बताएं.

वीडियो: दुनियादारी: कनाडा में ट्रूडो की सरकार जाएगी, क्या खेला होने वाला है?