The Lallantop

सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ले जाने वाले कैब ड्राइवर ने क्या बताया

कैब ड्राइवर रेजॉन डिसूजा सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ड्रॉप करने के लिए निकले थे. लेकिन रास्ते में गोवा पुलिस की कॉल आती है. फिर वो वही करते हैं, जैसा पुलिस कहती है और फिर उसी कैब में 4 चार साल के बच्चे की लाश बरामद होती है. क्या था पूरा घटनाक्रम, जानिए.

post-main-image
कैब ड्राइवर रेजॉन डिसूजा को अर्जेंट ड्रॉप का कॉल आया था. (फोटो: आजतक और PTI)
author-image
अरविंद ओझा

बेंगलुरु से गोवा आकर एक अपार्टमेंट में 4 साल के बच्चे की हत्या का मामला. इस केस में उस कैब ड्राइवर का भी अहम रोल है, जो आरोपी सूचना सेठ को बेंगलुरु ड्रॉप करने के लिए ले जा रहा था. गोवा पुलिस ने कैब ड्राइवर से ही संपर्क किया था. साथ ही, उसे नजदीकी पुलिस स्टेशन जाने को कहा था. ड्राइवर ने ऐसा ही किया था, जिससे पुलिस को बच्चे की लाश मिली. फिर बेंगलुरु की CEO सूचना सेठ को अपने 4 साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- बेटे का 'मर्डर' करने वाली सूचना सेठ का क्यों हुआ था तलाक, पति पर क्या आरोप लगाए थे?

12 घंटे बेटे की लाश के साथ ट्रैवल किया

सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ले जाने के लिए निकले कैब ड्राइवर से इंडिया टुडे के अरविंद ओझा ने बात की. कैब ड्राइवर रेजॉन डिसूजा ने बताया कि सूचना सेठ ने उनकी टैक्सी में लगभग 12 घंटे बेटे की लाश के साथ ट्रैवल किया. पूरे रास्ते सूचना सेठ ने एक शब्द नहीं बोला था. सूचना सेठ का एकदम शांत रहना ड्राइवर को अजीब भी लगा था.

पुलिस के मुताबिक सूचना सेठ 8 जनवरी की रात साढ़े 12 बजे के करीब गोवा के होटल से बेंगलुरु के लिए निकली थीं. बेंगलुरु जाने के लिए सूचना सेठ ने होटल वालों से ही कैब बुलाने को कहा था. कैब ड्राइवर रेजॉन डिसूजा ने बताया कि उन्हें होटल से कॉल आया था कि बेंगलुरु का अर्जेंट ड्रॉप है. इसलिए वो गाड़ी लेकर एक और ड्राइवर के साथ रात के साढ़े 12 बजे तक होटल पहुंच गए थे. रिसेप्शन से सूचना सेठ का बैग उठाया था, तो वो काफी भारी लगा था. वो मीडियम साइज की ट्रॉली थी. हालांकि, उस दौरान ड्राइवर को शक नहीं हुआ था. 

पूरे रास्ते सूचना सेठ बिल्कुल चुप थीं. जब वो कर्नाटक बॉर्डर पहुंचे, तो वहां किसी एक्सीडेंट की वजह से रोड जाम था. ड्राइवर ने वहां मौजूद पुलिस से पूछा था कि जाम खुलने में कितना टाइम लगेगा. पुलिस ने कम से कम चार घंटे लगने की बात कही थी. ड्राइवर ने सूचना सेठ से कहा कि जाम खुलने में 5 से 6 घंटे टाइम लगेगा. इसलिए ड्राइवर ने यू-टर्न लेकर सूचना सेठ को एयरपोर्ट पर छोड़ने की बात भी कही थी. ताकि वो जल्द बेंगलुरु पहुंच सकें. लेकिन सूचना सेठ ने मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु चाइल्ड मर्डर केस: 4 साल के बेटे की हत्या से पहले वीडियो कॉल पर हुई थी पिता की बात

जब ड्राइवर को गोवा पुलिस का कॉल आया

बाद में वो लोग आगे निकले. लगभग साढ़े 10-11 बजे  गोवा पुलिस का कॉल आया. ड्राइवर के मुताबिक पुलिस ने उनसे पूछा था कि वो रात को होटल से जिस महिला को लेकर गए हैं, उनके साथ कोई बच्चा है या नहीं. ड्राइवर ने बताया कि महिला के साथ बच्चा नहीं है, वो अकेली है. फिर ड्राइवर ने पुलिस की सूचना सेठ से बात कराई. पुलिस और महिला की 2-3 मिनट बात हुई. पुलिस ने ड्राइवर को महिला के कमरे से खून के धब्बे वाली बात बता दी थी. ये भी कहा था कि 15 मिनट बाद पुलिस फिर कॉल करेगी.

फिर 15-20 मिनट बाद ड्राइवर को फिर से पुलिस का कॉल आया. पुलिस ने ड्राइवर को बताया कि महिला ने पुलिस को जो डिटेल्स दिए, वो फर्जी निकले हैं. इसलिए कन्फर्म है कि कुछ गड़बड़ है. पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि जैसे ही रास्ते में कोई पुलिस स्टेशन दिखे, वो वहां गाड़ी रोके और वहीं से कॉल करे.

पुलिस ने बैग खोला तो बच्चे की लाश मिली

ड्राइवर रेजॉन डिसूजा ने बताया कि नजदीकी पुलिस स्टेशन का पता लगाने के लिए उन्होंने गूगल मैप देखा, लेकिन पुलिस स्टेशन पीछे यूटर्न पर दिखा रहा था. वो यूटर्न नहीं ले सकते थे. इसलिए वो आगे बढ़ते गए. वहां सारे बोर्ड कन्नडा भाषा में थे, इसलिए उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था. आगे चलकर एक रेस्टोरेंट पर गाड़ी रोकी. दूसरे ड्राइवर को वॉश रूम जाने के लिए बोला. फिर वहां एक गार्ड से पुलिस स्टेशन के बारे में पूछा. गार्ड ने बताया कि 500 मीटर आगे आई मंगला नाम का पुलिस स्टेशन है.

फिर ड्राइवर ने गोवा पुलिस को कॉल किया कि वो नजदीकी पुलिस स्टेशन पहुंचने वाले हैं. जब पुलिस स्टेशन पर गाड़ी रोकी, तो सूचना सेठ ने पूछा कि गाड़ी थाने क्यों लाए हो. इस पर ड्राइवर ने कहा कि पुलिस का बहुत कॉल आ रहा है, उन्हें आपसे बात करनी है. फिर ड्राइवर ने कर्नाटक पुलिस को फोन दे दिया. गोवा पुलिस की कर्नाटक पुलिस से बात हुई. कर्नाटक पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली. डिक्की खोलकर चेक किया. बैग में कपड़े और बच्चे की लाश मिली.

इस तरह बच्चे की हत्या हो जाने का मामला सामने आया. पुलिस ने बच्चे की मां सूचना सेठ को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया. सूचना सेठ गोवा पुलिस की रिमांड में है. पूछताछ चल रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- "मैंने नहीं की अपने बेटे की हत्या" सूचना सेठ ने पुलिस से क्या कहा

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: CEO सूचना सेठ के बेटे के पोस्टमार्टम में क्या पता चला?