The Lallantop

'Bye Bye Bye' डांस से बवाल Deadpool ने काटा, लेकिन इसका कनेक्शन Wolverine से है

फिल्म के डायरेक्टर बता चुके हैं कि ये 'Deadpool 3' नहीं है, ये Deadpool & Wolverine है. जिसमें डेडपूल के प्रचंड नाच का वीडियो भयंकर वायरल है. साथ में वायरल है एक गाना, जिसके तार काफी पहले वुलवरीन से भी जुड़े हैं.

post-main-image
करीब 20 साल पहले वुलवरीन ने इस गाने को बंद कर दिया था

हाल में ‘पिच्चर' आई, Deadpool & Wolverine. ‘पिच्चर’ ने जामफाड़ कमाई की, बासी खबर है. फिल्म में तमाम पुराने सुपर हीरोज़ फिर से नजर आए, कहें तो कैमियो किया. ये बात भी पुरानी हो गई. पर ‘पुराने’ से याद आता है, एक पुराना गाना. जो नई Deadpool Film में सुनाई देता है. जिसमें Ryan Reynolds का चुटीला नाच भी दिखाई देता है, ऐसा हमें लगता है. पर डेडपूल के सूट के भीतर Ryan थे ही नहीं.

ये नशीला नाच किया था कोरियोग्राफर निक पाउले ने. नाच जो थिएटर के पर्दे से निकल कर फोन की स्क्रीन तक पहुंच गया. और सोशल मीडिया पर भयंकर वायरल हो गया. लेकिन ये ठुमके जिस गाने पर लगाए गए, उसकी कहानी जानते हैं क्या? इसका X मेन वाले वुलवरीन से पुराना ‘याराना’ है.

मुझे सब याद आया!

कहानी शुरू होती है, पांच लड़कों के ‘अमरीकी’ बैंड से. जिसका नाम था NSYNC या N Sync. आज से करीब 24 साल पहले, साल 2000 में इनका एक गाना रिलीज़ होता है. नाम, Bye Bye Bye (बाय बाय बाय). एक नहीं, पूरे तीन बार. शायद एक बार ‘बाय’ से काम नहीं चल पा रहा होगा. लेकिन रिलीज होने के बाद गाना खूब चला. इतना कि ये अमेरिकी बिलबोर्ड हॉट 100 में चौथे नंबर पर रहा. और लगभग जिस देश में भी ये गया, वहां टॉप 10 चार्ट में अपनी जगह बनाई. 

गाने को ग्रैमी अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया, हालांकि जीत नहीं पाया. लेकिन कहते हैं ना कि समय का चक्का घूमता है. घूमा भी और Deadpool & Wolverine फिल्म में डेडपूल के नृत्य के बाद, ये गाना अब फिर हॉट 100 गानों की लिस्ट में शुमार हो गया है. कुल मिलाकर कहें तो लोगों को ये खूब भा रहा है. लेकिन शायद वुलवरीन के कानों को ये खनक नहीं सुहाती थी. दरअसल ये पहली बार नहीं है कि वुलवरीन के यूनिवर्स में यह गाना सुनाई दिया हो.

X2, आज से करीब 20 साल पहले 

सुनसान अंधेरी सड़क में एक गाड़ी जा रही है. गाड़ी में चिरपरिचित किरदार, वुलवरीन बैठा है (बिना सूट के). बैठा क्या कहें, वही गाड़ी चला रहा है. साथ में बैठे हैं म्यूटंट स्कूल के तमाम छात्र-छात्राएं. हां वही स्कूल, फिल्म में जहां सुपर पावर वाले युवाओं की ट्रेनिंग होती है. खैर गाड़ी के भीतर वुलवरीन बतकही कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Marvel वाले Deadpool जैसों से भरी पड़ी है ये दुनिया, असल दुनिया के इन जीवों की सुपर पावर जान लीजिए

बता रहा है कि स्ट्राइकर नाम के विलेन ने बवाल काट रखा है. उसी के डर से सब बच के भाग रहे हैं.

इतने में एक उपद्रवी छात्र को म्यूजिक की तलब लगती है. चुलबुलाहट में वह गाड़ी में लगे रेडियो का प्ले बटन दबाता है. और गाना बजता है, गेस करिए… करिए. 

हां, यही N Sync का Bye Bye Bye (तीन बार). बमुश्किल तीन सेकंड के लिए. बस Bye Bye Bye ही पूरा हो पाता है कि वुलवरीन इसको बंद कर देता है.

फिर समय का चक्का घूमता है. और अब साल 2024 में फिर Deadpool & Wolverine फिल्म में डेडपूल बाबू, वुलवरीन की क़ब्र के चहु ओर संहार नृत्य करते हैं. वो भी वुलवरीन के पार्थिव अवशेषों के साथ. बोले तो ये मार्वेल बाबू का स्टाइल है. पुरानी कड़ियों को इसी तरह अचानक ऑडियंस के सामने लाकर कैरेक्टर को जस्टिफाई भी करना और ग्लोरिफाई भी. तभी तो दर्शकों की बाहें तालियां पीटने के लिए फड़क उठती हैं.

वीडियो: रायन रेनोल्ड्स और ह्यू जैकमैन की डेडपूल एंड वुल्वरीन कैसी है?