The Lallantop

बजरंग दल ने नाम बदलकर वेज की जगह नॉनवेज बेचने का आरोप लगाया, रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चल गया!

नगर निगम का कहना है कि रेस्टोरेंट चलाने वाले मुबीन अहमद ने दुकान के बाहर 'अवैध कब्जा' किया था. इसी कब्जे पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है.

post-main-image
कानपुर के किदवई नगर और बारादेवी क्रॉसिंग के बीच स्थित इस रेस्टोरेंट को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 26 सितंबर को हंगामा किया था. (फोटो: आजतक)
author-image
सिमर चावला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चला दिया गया. इस रेस्टोरेंट के मालिक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाने और रेस्टोरेंट में वेज के नाम पर नॉनवेज खाना परोसने का आरोप था. वहीं नगर निगम का कहना है कि रेस्टोरेंट पर बुलडोजर एक्शन अवैध कब्जे के कारण लिया गया है. इस रेस्टोरेंट का नाम 'मामा भांजे वेज कॉर्नर' है. 

आजतक के सिमर चावला की रिपोर्ट के मुताबिक 'मामा भांजे वेज कॉर्नर' नाम के रेस्टोरेंट पर 18 अक्टूबर को बुलडोजर चलाया गया. ये रेस्टोरेंट कानपुर के किदवई नगर और बारादेवी क्रॉसिंग के बीच स्थित है. इस रेस्टोरेंट को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 26 सितंबर को हंगामा किया था.

बजरंग दल के सह-जिला संयोजक विशाल बजरंगी ने रेस्टोरेंट के मालिक मुबीन अहमद पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाने का आरोप लगाया था. विशाल बजरंगी ने कहा था कि मुबीन अहमद तिलक लगाकर रहते थे, ताकि लोग उन्हें हिंदू समझें. ये भी आरोप लगाया गया कि रेस्टोरेंट में वेज खाने के नाम पर नॉनवेज खाना दिया जा रहा था. बजरंग दल ने मुबीन अहमद पर ये आरोप रेस्टोरेंट के पूर्व कर्मचारी छोटू वर्मा के हवाले से लगाया था.

ये भी पढ़ें- हिंसा के बाद बहराइच की 'ओर' बुलडोजर, किस-किस के घर चस्पा PWD का नोटिस?

बजरंग दल के हंगामे के बाद पुलिस ने तुरंत रेस्टोरेंट को बंद करा दिया था. वहीं बजरंग दल और स्थानीय लोग रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे. रेस्टोरेंट को लेकर 6 अक्टूबर को एक शिकायत की गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक ये शिकायत कानपुर DM के जरिए नगर निगम तक पहुंची, जिसकी जांच की गई.

नगर निगम का कहना है कि रेस्टोरेंट चलाने वाले मुबीन अहमद ने दुकान के बाहर ‘अवैध कब्जा’ किया था. इसी को लेकर मुबीन के रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है. रेस्टोरेंट पहले से ही बंद था. वहीं 18 अक्टूबर को इस 'मामा-भांजे वेज कॉर्नर' रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चलाया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस बल तैनात रहा. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ डाली गई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ?