The Lallantop

दानिश अली का आरोप- 'अब सदन के बाहर भी लिंचिंग करवाना चाहते हो?'

बसपा सांसद दानिश अली ने आरोप लगाए हैं कि भाजपा ऐसा नैरेटिव बना रही है कि उनकी लिंचिंग हो जाए.

post-main-image
बसपा सांसद दानिश अली का कहना है कि भाजपा उनकी लिंचिंग करवाना चाहती है, इसलिए ऐसा नैरेटिव बना रही है.(फ़ोटो/आजतक/PTI)

लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के भद्दे बयान को लेकर हुए विवाद के बाद बसपा सांसद दानिश अली ने अब बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि भाजपा उनकी लिंचिंग करवाना चाहती है, इसलिए ऐसा नैरेटिव बना रही है.

दरअसल, सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी पार्टी सहयोगी बिधूड़ी के बयान की निंदा तो की. लेकिन साथ में ये भी आरोप लगाया कि दानिश अली ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ जातिवादी टिप्पणी की थी. न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर दानिश अली की टिप्पणी की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का अनुरोध किया है. सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म X पर पोस्ट किया:

"कोई भी सभ्य समाज रमेश बिधूड़ी जी के बयान को ठीक नहीं कह सकता. इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है. लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी को सांसद दानिश अली के भी अमर्यादित शब्दों व आचरण की जांच करनी चाहिए.

मैं पिछले 15 साल से सांसद हूं. लोकसभा के खुलने से लेकर बंद होने तक सबसे ज़्यादा समय तक मैं सदन में रहता हूं. ऐसा दिन देखने को मिलेगा कभी सोचा नहीं था."

ये भी पढ़ें - रमेश बिधूड़ी के घटिया बयान पर चेयर ने एक्शन क्यों नहीं लिया?

आरोप का जवाब देते हुए दानिश अली ने कहा कि भाजपा सांसद सदन के बाहर उनकी लिंचिंग करवाना चाहते हैं क्योंकि सदन के अंदर तो उनकी मौखिक लिंचिंग पहले ही हो चुकी. दानिश ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया,

"मेरी मौखिक लिंचिंग तो सदन के अंदर ही हो गई और सांसद ने अंदर धमकी भी दी थी कि बाहर देख लूंगा. अब बीजेपी के दूसरे सांसद (निशिकांत दुबे) जो हैं, बुनियाद आरोप लगाकर नॉरेटिव तैयार कर रहे हैं. कहीं न कहीं मौखिक लिंचिंग अपने अंदर कर दी. अब आप बाहर भी करवाना चाहते हो!"

ये भी पढ़ें - रमेश बिधूड़ी के सांप्रदायिक बयान पर शशि थरूर ने क्या कहा?

वीडियो: क्या BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने सच में कहा 'यूपी बिहार के लोगों को भगा दो'?