The Lallantop

बॉस ने सैलरी चेक पर लिख दिया 'चोर', लोगों ने कहा मानहानि का केस होना चाहिए

एक यूजर ने पोस्ट देखकर कमेंट छापा कि कहीं ये बॉस का सिग्नेचर तो नहीं था?

post-main-image
रेडिट में इस चेक की तस्वीर वायरल हो रही है.

बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood film) में आपने ये तो देखा होगा कि गुंडा बचपन में हीरो के हाथ में ‘चोर’ गुदवा देता है. लेकिन कभी ये देखा है क्या कि कोई बॉस सैलरी देने की जगह चेक में चोर (thief) लिख दे? दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट (Reddit viral post) पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स ने अपनी सैलरी का चेक पोस्ट किया है. चेक में चोर लिखा हुआ है (wrote thief on salary check). अब सवाल ये है कि इस शख्स के बॉस ने ये बेरहमी की क्यों?

मामला ये है कि कुछ दिन पहले OriginalNotice7957 नाम के एक रेडिट यूजर ने r/antiwork नाम के एक सब-रेडिट में एक फोटो पोस्ट की. पोस्ट उसके सैलरी चेक के बारे में थी. जिसमें उसने लिखा कि उसने सैलरी चोरी के मामले में बॉस की शिकायत की थी. उसे बताया गया था कि उसकी सैलरी का 80 फीसदी पैसा ही मिलेगा. फिर भी वह गम का घूंट पी गया. लेकिन जब लेबर बोर्ड से वह चेक लेने पहुंचा तो चेक में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था, ‘चोर’.

ये भी पढ़ें: शादी होने ही वाली थी कि दूल्हे ने दुल्हन को गोद में उठा लिया, उसके बाद तो...

शख्स ने पोस्ट में ये भी लिखा की इस सब से वो काफी शर्मिंदा हुआ. क्योंकि सबने ये देखा. साथ ही उसने रेडिट की जनता से सवाल पूछा कि इसके बारे में क्या किया जा सकता है?  

लोगों के ऐसे कमेंट आए, क्या ही कहना!

एक यूजर ने पोस्ट देखकर कमेंट छापा कि पक्का ये बॉस का सिग्नेचर तो नहीं था? वहीं दूसरे ने लिखा कि चेक एक लीगल डॉक्यूमेंट है. इस पर ऐसा लिखना गैरकानूनी होना चाहिए. कुछ भले लोग मदद करते भी नजर आए. किसी ने बताया कि बॉस पर मानहानि का केस किया जा सकता है. आप ही बताइए, क्या बॉस था भाई!

वीडियो: सेहत: बॉस या टीचर के सामने नर्वस क्यों होते हैं? एक्सपर्ट से समझिए