The Lallantop

'VIP' नंबर वाली BMW से कुचलकर साइकलिस्ट की मौत, कार का मालिक कौन निकला?

कौन है कार का मालिक? पूछताछ में मालिक ने क्या बताया?

post-main-image
(बाएं-दाएं) दुर्घटनाग्रस्त बीएमडब्ल्यू और मृतक शुभेंदु चटर्जी. (तस्वीरें- आजतक)

दिल्ली के महिपालपुर में कार की टक्कर से एक साइकिल सवार की मौत हो गई. घटना रविवार, 27 नवंबर की सुबह हुई. मामला इसलिए चर्चा में है, क्योंकि जिस कार से 50 वर्षीय साइकलिस्ट को टक्कर लगी वो एक BMW है. बताया गया है कि कार की प्लेट पर लिखा नंबर भी 'वीआईपी' था. उसकी विंडस्क्रीन पर रक्षा मंत्रालय का स्टिकर भी पाया गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े अमरदीप कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे का शिकार हुए व्यक्ति का नाम शुभेंदु चटर्जी है. वो गुरुग्राम में बिजनेस करते थे. इलाके में एक उत्साही साइकलिस्ट के रूप में चर्चित थे. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस का कहना है कि शुभेंदु हर दिन साइकिल चलाते थे. सुरक्षा का हमेशा ध्यान रखते थे. हादसे के वक्त उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था.

घटनास्थल की जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि कार पर रक्षा मंत्रालय के दिल्ली कैंट बोर्ड का स्टिकर लगा है. हादसे के बाद सामने आई एक तस्वीर में ये स्टिकर कार के शीशे पर लगा देखा जा सकता है. हालांकि कार चला रहा व्यक्ति बोर्ड का सदस्य नहीं है, ना ही कार के मालिक का स्टिकर से कोई लेना-देना है.

दुर्घटनाग्रस्त कार की विंडस्क्रीन पर लगा स्टिकर. (तस्वीर- इंडिया टुडे)

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस ने बताया कि उसे सुबह 6-7 बजे पीसीआईर पर हादसे की जानकारी मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस दिल्ली-गुड़गांव हाईवे के एक फ्लाईओवर पर पहुंची. वहां सड़क किनारे दुर्घटनाग्रस्त कार और साइकिल मौजूद थे. कार की विंडस्क्रीन टूट गई थी. कुछ जगहों पर मामूली डैमेज था. जबकि साइकिल पूरी तरह डैमेज हो चुकी थी.

अखबार के मुताबिक घटना की जानकारी देते हुए दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने कहा,

"इंक्वायरी में पता चला कि कार का टायर फट गया था. इसके चलते ड्राइवर गाड़ी नहीं संभाल सका और साइकलिस्ट को टक्कर मार दी. उसने पीड़ित को तुरंत अस्पताल पहुंचाया था. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया."

पुलिस ने ड्राइवर का नाम सोमवीर बताया है. 31 वर्षीय सोमवीर के खिलाफ रैश ड्राइविंग और लापरवाही के कारण मौते होने के आरोप से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. डीसीपी ने बताया,

"हादसे में शामिल कार को जब्त कर लिया गया है. ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस BMW का मालिक सुनील चंदर नाम का शख्स है. वो पंजाबी बाग का रहने वाला है. उसती एक मोबाइल शॉप है. अभी घटना की जांच प्रारंभिक दौर में है. कार का मकैनिकल इनस्पेक्शन किया जाएगा."

इंडिया टुडे के मुताबिक सुनील गाड़ियों से जुड़ा सामान भी रखता है. पुलिस का कहना है कि हादसे से पहले ड्राइवर सोमवीर ने सुनील को कहीं ड्रॉप किया था. वहां से पंजाबी बाग की तरफ लौटते हुए ही उसने पीड़ित को टक्कर मारी. 

जांच के हवाले से पुलिस ने बताया कि सुनील ने पुरानी BMW खरीदी थी. लेकिन उस पर से स्टिकर नहीं हटाया था. सुनी का दावा है कि घटना के समय वो कार में मौजूद नहीं था. डीसीपी ने बताया कि वो इस दावे को वेरिफाई करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो और भी धाराएं लगाई जाएंगी. हालांकि आरोपी ड्राइवर को जमानत मिल चुकी है.

ऊबर ड्राइवर ने फ्लाइट छुड़वा दी, वकील ने इतना महंगा बदला ले लिया