The Lallantop

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में IED धमाका, 9 लोग घायल हुए, अब तक क्या पता चला?

सीसीटीवी में सामने आया है कि एक व्यक्ति कैफे में बैग रख रहा है.

post-main-image
बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में धमाका हुआ है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
author-image
सगाय राज

बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड इलाके के रामेश्वरम कैफे (Blast in Rameshwaram cafe) में विस्फोट हुआ है. इस ब्लास्ट में कैफे के कर्मचारी समेत कम से कम 9 लोग घायल हुए हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बताया कि अभी तक जो पता चला है, उसके मुताबिक किसी व्यक्ति ने कैफे में अपना बैग छोड़ा था. आरोपी को सजा दी जाएगी. सीसीटीवी फुटेज की जांच चल रही है. सीएम ने बताया कि ब्लास्ट में IED का इस्तेमाल किया गया था.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक के मुताबिक, कैफे में विस्फोट के बाद वाइटफील्ड क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त घटनास्थल पर पहुंचे. फोरेंसिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. ये कैफे बेंगलुरु के लोकप्रिय फूड जॉइंट्स में से एक है. विस्फोट 1 मार्च को करीब दिन के 1:00 के आसपास हुआ है.

रिपोर्ट के अनुसार, सीसीटीवी में सामने आया है कि एक व्यक्ति कैफे में बैग रख रहा है. पुलिस ने बताया कि उस बैग के अलावा कैफे में कोई और IED या विस्फोटक नहीं मिला.

घटना के बाद कई पुलिस अधिकारी और अग्रिशमन अधिकारी भी वहां पहुंचे. पुलिस ने कहा है कि विस्फोट के कारण की जांच की जा रही है. जांच के कारण पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की है. पुलिस ने बताया है कि घायल लोगों की हालत गंभीर नहीं है और सभी सुरक्षित हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन ने कहा है,

“हमें फोन आया कि रामेश्वरम कैफे में विस्फोट हुआ है. हम मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं.”

Deccan Herald की रिपोर्ट के अनुसार, घायलों में एक महिला भी शामिल है. 

Begaluru blast visuals
विस्फोट के कारण की जांच की जा रही है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

कर्नाटक के डीजीपी आलोक मोहन ने मीडिया को बताया कि फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस निश्चित रूप से पता लगाएगी कि असल में क्या हुआ. ब्लास्ट में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. जो घायल हुए उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, अब तक 8 की मौत, 70 से ज्यादा घायल

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: नफे सिंह राठी की हत्या का प्लान सामने आया, हरियाणा के गैंगस्टर्स कैसे पनप रहे?