The Lallantop

पाकिस्तान के आतंक-विरोधी विभाग में जोरदार धमाका, कम से कम 13 की मौत

आशंका जताई जा रही है कि ये 'आत्मघाती हमला' हो सकता है.

post-main-image
पाकिस्तान के एक पुलिस स्टेशन में ब्लास्ट (फोटो: आजतक)

पाकिस्तान के स्वात जिले में सोमवार, 24 अप्रैल को एक पुलिस स्टेशन के अंदर जबरदस्त धमाका हुआ. खबर लिखे जाने तक इस ब्लास्ट में कम से कम 13 लोगों की मारे जाने की जानकारी मिली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतकों में 8 पुलिसकर्मी बताए गए हैं. वहीं घायलों की संख्या 50 से अधिक बताई जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि ये 'आत्मघाती हमला' हो सकता है. लेकिन स्थानीय अधिकारी इस पर साफ तौर पर नहीं बोल रहे हैं.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल Geo News की रिपोर्ट के मुताबिक 'संदिग्ध हमला' स्वात जिले के कबाल में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) के पुलिस स्टेशन पर हुआ. स्वात के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर (DPO) शफी उल्लाह ने न्यूज चैनल को बताया कि पुलिस स्टेशन के अंदर दो विस्फोट हुए, जिससे बिल्डिंग ध्वस्त हो गई. पुलिस ने बताया कि विस्फोट के बाद कई लोग मलबे के अंदर दब गए हैं. घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया है. 

आसपास के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. खैबर पख्तूनख्वाह के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अख्तर हयात खान ने बताया कि पूरे प्रांत में सुरक्षा अधिकारियों को 'हाई अलर्ट' कर दिया गया है. 

CTD के DIG खालिद सोहेल ने कहा कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है. उन्होंने बताया, 

“स्टेशन के अंदर गोला-बारूद और मोर्टार के गोले रखे हुए थे. हो सकता है कि उनसे विस्फोट हुआ हो. यह आत्मघाती हमला भी हो सकता है.”

वहीं पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक स्वात के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर (DPO) शफी उल्लाह ने इसे "आत्मघाती ब्लास्ट" बताया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान घायल हुए एक पुलिस अधिकारी इमदाद खान ने  शुरुआती जानकारी के आधार पर कहा कि सोमवार रात 8 बजकर 20 मिनट पर पुलिस स्टेशन परिसर के अंदर जोरदार विस्फोट हुआ. 

वीडियो: दुनियादारी: पाकिस्तान सरकार ने भारत से युद्ध पर सुप्रीम कोर्ट में क्या राज़ खोल दिया?