The Lallantop

'अग्निवीर' बनीं सांसद रवि किशन की बेटी इशिता, डिफेंस फोर्स में हुईं शामिल, सामने आई PHOTO

गोरखपुर से BJP सांसद रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला NCC अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंस भी जीत चुकी हैं

post-main-image
आर्मी में शामिल हुई रवि किशन की बेटी (फोटो- ट्विटर)

गोरखपुर से BJP सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) की बेटी ने इंडियन आर्मी (Indian Army) जॉइन कर ली है. इशिता शुक्ला (Ishita Shukla) सरकार की अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) के तहत सेना में भर्ती हुई हैं. इससे पहले वो NCC (National Cadet Corps) का हिस्सा रह चुकी हैं. इस मौके पर ट्विटर पर ढेर सारे लोग रवि किशन और उनकी बेटी को बधाई दे रहे हैं. फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 साल की इशिता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज से पढ़ाई की है. 2022 में उन्हें NCC अवॉर्ड ऑफ एक्सिलेंस मिला था. कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इशिता को बेस्ट कैडेट का पुरस्कार दिया था. इस साल जनवरी में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान इशिता दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट का हिस्सा थीं. तब रवि किशन ने बेटी की फोटो भी शेयर की थी. इशिता खुद भी इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं.

फोटो- @ravikishan

पिछले साल ही रवि किशन ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी बेटी सेना में भर्ती होना चाहती हैं. 15 जून को एक ट्वीट में उन्होंने लिखा,

मेरी बिटिया इशिता शुक्ला आज सुबह बोलीं- पापा मैं अग्निपथ स्कीम में शामिल होना चाहती हूं. मैंने उससे कहा आगे बढ़ो बेटा.

बीजेपी विधायक दिनेश खटीक ने रवि किशन को बधाई देते हुए लिखा,

मेरे मित्र, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गोरखपुर सांसद श्री रवि किशन जी की बेटी इशिता शुक्ला को ‘महिला अग्निवीर’ बनने पर हार्दिक बधाई! अब वो अग्निपथ स्कीम के तहत एक सैनिक के रूप में डिफेंस फोर्स जॉइन करेंगी. बेटी इशिता की उपलब्धि देशभर के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है.

ये भी पढ़ें- अग्निपथ के अग्निवीरों को फौज की नौकरी में क्या-क्या मिलेगा?

बता दें पिछले साल 14 जून को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए 'अग्निपथ स्कीम' की घोषणा की थी. इस योजना के तहत युवाओं को 4 साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा. 4 साल के बाद इनमें से 25 फीसद को ही सेना में स्थायी जॉइनिंग मिलेगी. महिलाओं के पास भी अग्निपथ के जरिए सेना में शामिल होने का मौका है.