The Lallantop

BJP के राज्यसभा सांसद पर साधु से मारपीट का आरोप, पश्चिम बंगाल का है मामला

पश्चिम बंगाल के Cooch Behar स्थित रामकृष्ण विवेकानन्द सेवा आश्रम. जहां 13 अक्टूबर को भाजपा के राज्यसभा सांसद Anant Maharaj की आश्रम के ही साधु विज्ञानानंद तीर्थ महाराज से बहस हो गई थी. जिसके बाद सांसद पर मारपीट के आरोप लग रहे है.

post-main-image
BJP के राज्यसभा सांसद पर साधु से मारपीट का आरोप (तस्वीर : इंडिया टुडे)

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार (Cooch Behar) में बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनंत महाराज (Anant Maharaj) पर एक साधु के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. सांसद Cooch Behar स्थित रामकृष्ण विवेकानन्द सेवा आश्रम गए हुए थे. इसी दौरान उनकी विज्ञानानंद तीर्थ महाराज से किसी बात को लेकर बहस हो गई. जिसके बाद बीजेपी सांसद पर मारपीट के आरोप लगे हैं. घटना से गुस्साए लोगों ने सांसद की गिरफ्तारी की मांग की और माथाभांगा हाइवे पर चक्का जाम कर दिया.       

इंडिया टुडे के जुड़े अनुपम मिश्र की रिपोर्ट के मुताबिक ये आश्रम कूचबिहार के सीताई ब्लॉक में स्थित है.  13 अक्टूबर के दिन सांसद अनंत महाराज कुछ लोगों के साथ आश्रम आए. सांसद पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने जाते समय साधु को धक्का दिया और उनके साथ मारपीट भी की.

इसे भी पढ़ें - यूपी पुलिस के सामने किसने BJP विधायक को थप्पड़ मार दिया? वीडियो वायरल है

साधु के साथ मारपीट की बात सामने आते ही आश्रम के लोगों ने इसका विरोध किया. यहां तक की आसपास के गांव वाले भी इकट्ठा  हो गए. लोगों ने सांसद की गिरफ्तारी की मांग की और घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदशर्नकारियों ने माथाभांगा राज्य मार्ग को भी जाम कर दिया. मामले को बढ़ता देख सीताई थाने की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की और उन्हें समझा बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया.

सांसद ने सफाई में क्या कहा?

वहीं आरोप लगने के बाद राज्यसभा सांसद अनंत महाराज की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. अनंत ने मारपीट के आरोप से इंकार किया है. उनके मुताबिक वो साधु विज्ञानानंद तीर्थ महाराज से उनके नाम, पहचान और शैक्षणिक योग्यता पूछ रहे थे. उनके ऐसा करने से साधु गुस्सा हो गए और बताने से मना कर दिया. लेकिन मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई. सांसद ने बताया कि उनके आश्रम से जाने के बाद साधु ने कुछ स्थानीय लोगों को गुमराह किया. 

इस घटना पर TMC के नेता और बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने भी रिएक्शन दिया है. उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की है और पुलिस से उचित कार्रवाई करने को कहा है. हालांकि इस मामले पर पुलिस की तरफ से जांच की जा रही है

वीडियो: Pappu Yadav ने Lawrence Bishnoi को क्या चुनौती दे डाली?