The Lallantop

अग्निवीर पर विवाद के बीच कंगना ने भर्ती योजना का समर्थन किया, बोलीं- "काश मुझे भी मौका मिलता"

बॉलीवुड एक्टर और मंडी से BJP सांसद कंगना रनौत ने X पर Agnipath Scheme का समर्थन करते हुए लिखा कि थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा देना काफी है.

post-main-image
कंगना रनौत (फाइल फोटो: PTI)

सेना में अग्निवीरों को लेकर हो रहे विवाद के बीच बॉलीवुड एक्टर और अब लोकसभा सांसद बन चुकी कंगना रनौत ने अग्निपथ योजना (Agnipath scheme) के समर्थन में पोस्ट किया है. हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद कंगना ने लिखा है कि सेना में थोड़े समय के लिए भी सेवा देना काफी है. ये भी कहा कि काश उन्हें भी ऐसा मौका मिला होता.

कंगना रनौत ने 4 जुलाई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट किया, 

"मैं पूरी तरह से सहमत हूं, मैं भी एक छोटे से गांव से आती हूं, आत्मविश्वास की कमी और प्रजेंटेशन हमारे लिए बड़ी चुनौतियां हैं, जो गांवों/सरकारी हिंदी मीडियम के स्कूलों से आते हैं.
थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से न केवल आप तैयार होंगे बल्कि आपको शिष्टाचार और अनुशासन के साथ-साथ एक व्यक्तित्व/चरित्र भी मिलेगा और अगर आप सैनिक बनना चाहते हैं, तो आपको सैनिक बनने का मौका भी मिलेगा. 
दुनिया जीतने के लिए आपको और क्या चाहिए?
और आपको सारी ट्रेनिंग के लिए पैसे मिलते हैं, कल्पना कीजिए!!"

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी और सेना के बयान के बाद अब अग्निवीर अजय के पिता ने बताया- असल में कितना मुआवजा मिला

कंगना ने आगे लिखा,

“काश मुझे बड़े होने के दौरान ऐसे विशेषाधिकार मिलते!! मुझे मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक रूप से योद्धा बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना पड़ा. हर दिन रोटी और मकान के लिए संघर्ष करते हुए मैंने कई क्लासेस लीं, जिम ज्वॉइन किया और मैं रामकृष्ण मिशन मठ जाती थी. सोचो.”

एक सोशल मीडिया यूजर ने कंगना के इस पोस्ट पर पूछा,

"और 4 साल बाद, आप हमारे तथाकथित सैनिकों को अपने घर के गेट पर गार्ड के रूप में रखेंगी?"

इस पर कंगना ने जवाब दिया,

"CRPF, BSF जैसे सरकारी सुरक्षा बलों में उनके लिए आरक्षण है. और प्राइवेट गार्ड होने में क्या गलत है? वे सम्मान और ईमानदारी से अपना जीवन यापन करते हैं, उन्हें सिर्फ इसलिए अपमानित करना बंद करें क्योंकि आपको लगता है कि वे अनावश्यक हैं. अगर आज यूनिवर्सिटी के टॉपर सड़कों पर डोसा या बिरयानी बेच सकते हैं और अपनी योग्यता के आधार पर अपने बिजनेस का विस्तार करके धीरे-धीरे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं तो कोई भी काम छोटा नहीं है, ये आपकी क्षमता पर भी निर्भर करता है, इस आबादी वाले देश में प्रतिस्पर्धा के लिए भी तैयार रहना पड़ता है, हां, एक निजी गार्ड बनना या अपनी खुद की सुरक्षा कंपनी शुरू करना भी एक विकल्प है और ये एक बढ़िया विकल्प है." 

बता दें कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाल में अग्निपथ योजना का जिक्र कर मोदी सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मृतक अग्निवीर के परिवारों को मिलने वाली आर्थिक मदद को लेकर संसद में झूठ बोला. उन्होंने इस साल जनवरी में मारे गए पंजाब के अग्निवीर अजय सिंह का मुद्दा उठाया था. राहुल गांधी ने कहा था कि राजनाथ सिंह को संसद, देश, सेना और अजय सिंह के परिवार से माफी मांगनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का दावा, "राजनाथ सिंह ने अग्निवीर पर झूठ बोला", अब सेना की सफाई आ गई

वीडियो: कंगना रनौत को थप्पड़ मारने पर सस्पेंड हुई थी, CISF जवान का बेंगलुरु ट्रांसफर हो गया?