The Lallantop

'अब तो बाबा साहेब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान को...', PM मोदी ने साफ-साफ कह दिया

विपक्ष की ओर से संविधान नष्ट करने के आरोपों पर PM मोदी ने पलटवार किया है. हाल ही में कर्नाटक से BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने 'संविधान में संशोधन' की बात कही थी. उनके बयान से BJP ने खुद को अलग कर लिया था, कहा था कि वो उनके निजी विचार हैं.

post-main-image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित किया (फोटो: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा है कि बाबा साहेब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते. उन्होंंने देश के संविधान को केंद्र सरकार के लिए 'गीता, रामायण, महाभारत, बाइबल और कुरान' करार दिया. PM मोदी ने ये बात विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए कही. विपक्ष ने कहा था कि BJP बाबा साहेब के संविधान को नष्ट करना चाहती है. 

'संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही कांग्रेस'

PM मोदी 12 अप्रैल को राजस्थान के बाड़मेर में BJP की चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा,

“SC, ST, OBC भाइयों के साथ दशकों तक भेदभाव करने वाली कांग्रेस आजकल एक पुराना रिकॉर्ड बजा रही है. जब भी चुनाव आता है संविधान के नाम पर झूठ बोलना INDI अलायंस के सभी साथियों का फैशन बन गया है. वो कांग्रेस जिसने बाबा साहेब के जीते जी उन्हें चुनाव हरवाया... जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं मिलने दिया... जिस कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की, आज वही कांग्रेस मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

"ये मोदी है जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया है. इन कांग्रेस वालों ने संविधान दिवस मनाने का विरोध किया था. संसद में उनका भाषण है. क्या यह बाबा साहेब और संविधान का अपमान है या नहीं? इतना ही नहीं, ये मोदी ही है जिसने बाबा साहेब से जुड़े पंच तीर्थों का विकास किया."

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को 'निकम्मा' कहा था, अब कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के लिए PM मोदी से कुछ मांगा है

'संविधान सरकार के लिए गीता, बाइबल और कुरान'

PM ने आगे कहा,

"जहां तक संविधान का सवाल है. आप मानकर चलिए और मोदी के शब्द लिखकर रखिए बाबा साहेब आंबेडकर खुद आ जाएं, तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते हैं. हमारा संविधान सरकार के लिए गीता है, रामायण है, महाभारत है, बाइबल है, कुरान है."

दरअसल BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े के एक बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले महीने आरोप लगाया था,

"नरेंद्र मोदी और BJP का अंतिम लक्ष्य बाबा साहेब के संविधान को नष्ट करना है."

कर्नाटक से BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने 'संविधान में संशोधन' की बात कही थी. कहा था कि इसके लिए भाजपा को राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत और NDA को 400 से अधिक सीटें जीतने की जरूरत होगी. हालांकि, BJP ने हेगड़े के बयान से खुद को अलग कर लिया था.

यहां पढ़ें- "भाजपा को संविधान बदलने के लिए दो-तिहाई बहुमत दीजिए.." अनंत हेगड़े के बयान पर BJP की कार्रवाई

वीडियो: विदेशी मीडिया को दिए इंटरव्यू में PM मोदी ने चीन और पाकिस्तान के बारे में क्या कहा?