The Lallantop

बच्चा सो रहा था, प्रिंसिपल आया, सीने पर लात रखी, बुरी तरह पीटा, CCTV देख गुस्सा आ जाएगा!

बिहार के जमालपुर की ये घटना सीसीटीवी में दर्ज है.

post-main-image
मैथ्यू रंजन को संचालक ने ऐसा पीटा, जेल जाना पड़ा (साभार - आजतक)

बिहार के एक रेजिडेंशियल स्कूल से एक बच्चे की पिटाई का वीडियो सामने आया है. आरोप है कि एक छोटी-सी गलती पर स्कूल का संचालक सोते हुए बच्चे की छाती पर चढ़ गया. इससे पहले संचालक की पत्नी ने इस छात्र की पिटाई की थी. इस पिटाई के बाद बच्चे की तबियत बिगड़ गई थी. अभिभावकों की शिकायत पर आरोपी संचालक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आजतक से जुड़े गोबिंद कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला बिहार के जमालपुर थाना क्षेत्र के फरीदपुर का है. वहां स्थित निर्मला इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल में ये घटना हुई. इस स्कूल को राम नाथ मंडल और उसकी पत्नी निर्मला देवी चलाती हैं. राम नाथ ही इस स्कूल के संचालक और प्रधानाचार्य भी हैं. 

निर्मला इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल में विभिन्न नवोदय और दूसरे विद्यालयों में एडमिशन के लिए बच्चों की तैयारी कराई जाती थी. ऐसा ही एक बच्चा है मैथ्यू रंगन. 12 साल का ये लड़का खगड़िया जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र का निवासी था. जानकारी के मुताबिक 16 जुलाई की रात संचालक राम नाथ मंडल और उनकी पत्नी नमे मैथ्यू की पिटाई की. ये पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गया. इतनी बुरी पिटाई की मैथ्यू की तबियत खराब हो गई थी.

इस बात की सूचना जैसे-तैसे मैथ्यू के परिवार तक पहुंची. पिता रमेश कुमार गुप्ता और मां ज्योति देवी स्कूल पहुंचे. माता-पिता ने मैथ्यू से मिलने की मांग की तो उन्हें मना कर दिया गया. इसके बाद परिजनों को कड़ा रुख अपनाना पड़ा. जिसके बाद माता-पिता को बच्चे से मिलना दिया गया.

मां-बाप के लगातार सवाल पूछने पर बच्चे ने आपबीती बताई. मैथ्यू ने बताया कि उससे गलती से दूसरे छात्र के चेहरे पर डेटॉल गिर गया था. जिसके बाद निर्मला देवी ने मैथ्यू को बुरी तरीके से मारा. इसके बाद मैथ्यू बाकी बच्चों के साथ सो रहा था, जब स्कूल के संचालक ने फिर से उसके साथ मारपीट की. सीसीटीवी में नज़र आ रहा है कि वो मैथ्यू पर चढ़ रहे हैं.

ये सब सुनकर परिजन बच्चे के साथ जमालपुर थाना पहुंच हए. विधालय संचालक के खिलाफ लिखित आवेदन दिया. थाना के द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई. अधिकारी परिजनों के साथ वापस विद्यालय पहुंचे और वहां पूछताछ की. कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला गया तो 16 जुलाई की रात लगभग 10:07 बजे विद्यालय के संचालक को सो रहे मैथ्यू के साथ बुरी तरह मार पीट करते हुए पाया गया.  

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है,  बेरहमी से बच्चे के साथ मारपीट की जा रही है. इतना ही नहीं, मैथ्यू को पैरों तले रौंदा भी गया. जमालपुर थाना की एसआई ज्योति कुमारी ने बताया की विद्यालय के सीसीटीवी में साफ दिख रहा है की संचालक के द्वारा छात्र के साथ बड़ी बेरहम तरीके से मारपीट की गई. पुलिस द्वारा तत्काल विद्यालय संचालक राम नाथ मंडल और उसकी पत्नी निर्मला देवी को हिरासत में ले लिया गया.
 

वीडियो: बिहार में छात्रों के साथ टीचर्स भी सड़कों पर उतरे, ये अल्टिमेटम दे दिया