The Lallantop

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD ने सभी विधायकों को तेजस्वी के घर रुकवाया

Bihar Floor Test News: बिहार में NDA सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले RJD अपने सभी विधायकों को तेजस्वी यादव के आवास पर रोका.

post-main-image
RJD ने भी अपने सभी विधायकों को बैठक के लिए बुलाकर तेजस्वी यादव के आवास पर रोका है. (तस्वीर- आजतक)

बिहार में 12 फरवरी को एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट (Floor Test in Bihar) होने वाला है. फ्लोर टेस्ट से पहले राजधानी पटना में हलचल तेज हो गई है. 11 फरवरी को जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है. इसमें JDU के सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं. उधर RJD ने भी अपने सभी विधायकों को बैठक के लिए बुलाकर तेजस्वी यादव के आवास पर रोका है.

RJD की लगभग 3 घंटे तक बैठक चली. बैठक के बाद विधायकों को तेजस्वी के पांच देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर रोका गया. वीडियो आया जिसमें सभी विधायक के लगेज को आवास में भेजा जा रहा है. फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार के कांग्रेस के विधायक हैदराबाद पहुंच चुके हैं. विधायकों के टूटने की आशंका के चलते उन्हें हैदराबाद भेजा गया है. बीते दिनों दिल्ली में भी बिहार के कांग्रेस विधायकों की एक बैठक हुई थी. इस बैठक में 19 में से 17 विधायक शामिल हुए थे.

स्पीकर का भी चुनाव 12 को

नीतीश कुमार ने 28 जनवरी की शाम 8 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. जिसमें विजय सिन्हा (डिप्टी सीएम), सम्राट चौधरी (डिप्टी सीएम), विजय कुमार चौधरी, डॉ. प्रेम कुमार, बिजेंद्र प्रसाद यादव, सुमित कुमार सिंह, संतोष कुमार, श्रवण कुमार के नाम शामिल है. वहीं बिहार विधानसभा के नए स्पीकर का भी चुनाव भी 12 तारीख को होना है.

विपक्ष के पास कितने विधायक

243 सीटों वाली विधानसभा में RJD के पास 79 विधायक हैं. जो विधानसभा में सबसे ज्यादा विधायकों वाली पार्टी है. वहीं कांग्रेस के पास 19, CPI (M-L) को मिलाकर उनके पास 16 विधायक हैं. विपक्ष के पास कुल संख्या बल 114 विधायकों का है और एक विधायक AIMIM के पास है.  

ये भी पढ़ें- बिहार में INDIA गठबंधन बीजेपी के खिलाफ कितना मजबूत? 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में पता चला

वीडियो: बिहार पॉलिटिक्स: सीटों का नया गणित 'गेम' बिगाड़ सकता है, चाहे नीतीश हों चाहे लालू