The Lallantop

हेलीकॉप्टर में बैठ शादी करने आया था दूल्हा, प्रशासन ने हवा में ही 7 बार घूमाकर फेरे लगवा दिए

काफी पैसा खर्च करके दुल्हन को हेलीकॉप्टर में विदा करने की तैयारी थी. लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली तो इस दिलचस्प अंदाज में सात फेरे लिए गए.

post-main-image
गांव के ही एक खेत में हेलीपैड बनवाया गया था. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

बिहार के जहानाबाद जिले में एक दूल्हा हेलीकॉप्टर से अपनी दुल्हन को विदा कराने की तैयारी में था. मगर ये हो ना सका. और जो हुआ, उससे दोनों पक्षों के अरमानों पर पानी फिर गया. दरअसल हुआ यूं कि दूल्हा हेलीकॉप्टर लेकर पहुंच तो गया, लेकिन जिला प्रशासन ने लैंडिंग की इजाजत ही नहीं दी. 

इंडिया टुडे से जुड़े सैयद मुशर्रफ इमाम की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की वालों ने लैंडिंग के लिए गांव के ही एक खेत में हेलीपैड बनवाया था. लेकिन जहानाबाद जिला प्रशासन ने सिक्योरिटी का हवाला देते हुए लैंडिंग की इजाजत नहीं दी. इसके बाद हेलीकॉप्टर को एयरपोर्ट से ले जाकर मोहद्दीपुर गांव के ऊपर सात बार घुमाया गया. इस तरह कहा गया कि हवा में सात फेरे ले लिए गए. इसके बाद गया एयरपोर्ट से जमशेदपुर के लिए वर और वधु की विदाई हुई.

रिपोर्ट के अनुसार, मामला जहानाबाद जिले के घोषी थाना इलाके के मोहद्दीपुर गांव का है. यहां के रामानंद दास की पत्नी राजकुमारी की इच्छा थी कि वह अपनी डॉक्टर बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर से विदा करें. दुल्हन की मां हाल ही में रेलवे हॉस्पिटल से रिटायर्ड हुई थीं. प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने पर अब दुल्हन के परिवार वाले निराश हैं और प्रशासन से गुस्सा हैं.

मामला जहानाबाद जिले के घोषी थाना इलाके के मोहद्दीपुर गांव का है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

ये भी पढ़ें: दहेज में नहीं मिली मन की बाइक, दुल्हन के भाई को पीटकर भाग गया दूल्हा

9 लाख रुपये दिया था किराया

जानकारी के मुताबिक, रामानंद दास की बेटी मेघा रानी की शादी 27 नवंबर को विवेक कुमार से हुई. दूल्हा और दुल्हन दोनों पेशे से डॉक्टर हैं. 28 नवंबर को हेलीकॉप्टर से विदाई की पूरी तैयारी कर ली गई थी. मेघा के भाई मृत्युंजय कुमार ने पटना से लगभग 9 लाख रुपये में हेलीकॉप्टर को किराए पर बुक किया था.

दुल्हन के पिता रामानंद दास ने कहा कि मेरी बेटी घर में ही पढ़कर डॉक्टर बनी थी. उसी वक्त हम लोगों ने तय कर लिया था कि जो बाहर पढ़ने में पैसा खर्च होता, उसी पैसे से बेटी को हेलीकॉप्टर पर बैठकर विदा करूंगा. लेकिन प्रशासन ने सिक्योरिटी का हवाला देकर इजाजत नहीं दी.

ये भी पढ़ें: तलाक के सालों बाद पति को हार्ट अटैक आया तो लौट आई पत्नी, फिर कर ली शादी

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: कहानी उन रैट माइनर्स की जिन्होंने पहाड़ खोदकर 41 मजदूरों की जान बचाई