The Lallantop

बिहार में बन रहे बहुत बड़े पुल ने सब्र नहीं रखा, उद्घाटन से पहले ही गिर गया!

बिहार के अररिया में बकरा नदी पर पुल बना था. इसका उद्घाटन होना बाकी था, लेकिन इससे पहले ही पुल के पिलर नदी में धंस गए.

post-main-image
बिहार के अररिया में बकरा नदी पर बना पुल ढह गया. (फोटो: आजतक)
author-image
रोहित कुमार सिंह

बिहार के अररिया में एक बड़ा पुल ढह (bridge collapse) गया है. आजतक के रोहित कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक ये पुल अररिया के सिकटी प्रखंड क्षेत्र में बकरा नदी के पड़रिया घाट पर बनवाया गया था. मंगलवार, 18 जून को ये पुल अचानक गिर गया. करोड़ों की लागत से बने इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था.

अचानक पुल के पिलर धंस गए!

मिली जानकारी के अनुसार बकरा नदी पर 12 करोड़ की लागत से पड़रिया पुल का निर्माण कराया गया था. मंगलवार को पुल के 3 पिलर नदी में धंस गए जिससे पुल का बड़ा हिस्सा गिर गया. इस पुल का निर्माण कराने वाली एजेंसी के लोग मौके पर पहुंच गए हैं और प्रशासन की टीम भी आ गई है. 

सिकटी विधायक विजय मंडल के मुताबिक जिले के ग्रामीण कार्य विभाग ने ये पुल तैयार कराया था. उन्होंने बताया कि करीब 12 करोड़ की लागत वाला और लगभग 100 मीटर का ये पुल, पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें- पुल की रेलिंग से टकराई कार, आग लगी तो खिड़की से कूदकर बचाई जान, ये घटना दिल दहला देगी

बिहार में इससे पहले भी कई पुल ढह चुके हैं. पिछले साल जून महीने में बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहा पुल गिर गया था. उसके बाद इस साल मार्च में सुपौल में कोसी नदी पर बन रहे पुल का स्लैब गिर गया था. इसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी. वहीं 10 लोग घायल हुए थे. अब अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल गिर कर ध्वस्त हो गया है.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: 'भगवान भरोसे'... ब्रह्मपुत्र के नदी द्वीपों पर बसे लोगों की जिंदगी