The Lallantop

अपने ही SP की जासूसी करती रही साइबर सेल की टीम, 15 बार लोकेशन ट्रैक किया, 7 सस्पेंड

SP Jyeshtha Maitrei ने कहा, 'मैं इस साजिश का शिकार हूं, मैं कैसे ब्योरा दे सकती हूं.' वहीं, Jaipur range IG अजय पाल लांबा ने बताया कि साइबर सेल कर्मियों ने कम से कम 15 मौकों पर SP की लोकेशन का पता लगाया.

post-main-image
जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया, उनमें सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी भी शामिल हैं. (फ़ोटो - आजतक)

राजस्थान (Rajasthan) के भिवाड़ी ज़िले में साइबर सेल में तैनात 7 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. उन पर आरोप है कि वो लोग SP ज्येष्ठा मैत्रेई के लोकेशन को अवैध रूप से ट्रैक कर रहे थे और उनके मोबाइल पर नज़र रख रहे थे. शुरुआती जांच में IPS ज्येष्ठा के आरोपों की पुष्टि हुई है (SP Jyeshtha Maitrei location). इसके बाद जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया, उनमें सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी भी शामिल हैं.

मामले में जयपुर रेंज के इंस्पेक्टर जनरल (IG) अजय पाल लांबा की भी प्रतिक्रिया आई है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, उन्होंने बताया कि साइबर सेल कर्मियों ने कम से कम 15 मौकों पर SP की लोकेशन का पता लगाया. ये पहली बार है, जब ऐसी घटना हुई है. ये एक क्राइम है. हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि साइबर सेल की टीम ज़िला SP के मोबाइल फ़ोन पर नज़र क्यों रख रही थी. लांबा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने आगे बताया,

जांच का ज़िम्मा डिप्टी SP रैंक के अधिकारी को दिया गया है, जो एक या दो दिन में रिपोर्ट सौंपेंगे. रिपोर्ट में इस काम के पीछे के मकसद पर फोकस किया जाएगा. रिपोर्ट मिलने के बाद 7 पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - Where is my Train ऐप को कैसे पता चलता है, आपकी ट्रेन कब स्टेशन पर पधारेगी?

वहीं, IPS अधिकारी ज्येष्ठा मैत्रेई ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि 7 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है. जब आगे पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'मैं इस साजिश का शिकार हूं, मैं कैसे ब्योरा दे सकती हूं. ' वहीं, आजतक के साथ बातचीत में ज्येष्ठा ने बताया कि वो अपना काम पूरी ईमानदरी से करती हैं. ऐसे में उन्हें विश्वास नहीं था कि उनके विभाग के लोग ही उन पर नज़र रख रहे थे. उन्हें इस मामले की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. श्रवण जोशी के अलावा जिन अन्य साइबर सेल कर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उनमें हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार और कांस्टेबल राहुल, सतीश, दीपक, भीम और रोहिताश भी शामिल हैं.

बता दें, जयेष्ठा मैत्रेई 2017 बैच की IPS ऑफि़सर हैं. वो मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं. 2018 में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्होंने उदयपुर के गिरवा सर्किल में असिस्टेंट SP का पद संभाला. बाद में उन्हें भीलवाड़ा SP के पद पर तैनात किया गया. इसके बाद वो जयपुर में क्राइम ब्रांच की डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस (DCP) भी रहीं.

वीडियो: अतीक अहमद के वकील को UP पुलिस ने अरेस्ट किया, उमेश पाल की लोकेशन शेयर की थी