The Lallantop

महिला CEO की गिरफ्तारी से 36 घंटे पहले हुई थी बच्चे की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नए खुलासे

गोवा पुलिस की जांच में पता चला है कि जिस कमरे में Suchana Seth रुकी थी वहां बिस्तर पर खून के धब्बे मिले थे. होटल स्टाफ ने इस बाबत महिला CEO से फोन कर पूछताछ भी की थी. तब सूचना सेठ ने बताया था कि उसके पीरियड चल रहे हैं.

post-main-image
सूचना सेठ पर गोवा पुलिस का खुलासा (फोटो- इंडिया टुडे)

बेंगलुरू के AI स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ (Suchana Seth) को अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अब बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गोवा पुलिस को अहम जानकारियां मिली हैं. समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 'बच्चे के पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि उसकी मौत गला दबाने या गला घोंटने से हुई है.' अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक में पोस्टमार्टम करने वाले सरकारी डॉक्टर कुमार नाइक का कहना है, 
''बच्चे की हत्या 36 घंटे से अधिक समय पहले की गई थी. उसका गला दबाया गया है या गला घोंटा गया है. वहां कोई घाव या संघर्ष के निशान नहीं हैं. इसमें तकिये या तार का उपयोग हो सकता है।”

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे के पोस्टमार्टम के दौरान शरीर में कठोर मोर्टिस के लक्षण नहीं दिखे. इसके अलावा मांसपेशियों में रासायनिक परिवर्तन के कारण शव के अंगों का अकड़ना दर्शाता है कि कथित हत्या कम से कम 36 घंटे पहले हुई थी।

सूचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से उस समय पकड़ा गया जब वह कथित तौर पर अपने बेटे के शव को एक बैग में भरकर कैब में भागने की कोशिश कर रही थी. गोवा में पूछताछ में शामिल एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि "संभवतः सर्विस अपार्टमेंट से तकिया का उपयोग करके बच्चे का गला दबाया गया था. हत्या में किसी हथियार का इस्तेमाल नहीं किया गया." 

गोवा पुलिस का कहना है कि बेटे की हत्या के बाद सूचना ने कथित तौर पर कैंची से अपनी कलाई काटकर खुद को मारने की कोशिश की. खून के नमूने एकत्र कर लिए गए हैं और इसकी पुष्टि के लिए डीएनए परीक्षण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- (बेटे की हत्या के बाद CEO ने सुसाइड की कोशिश की थी, पुलिस की जांच में और क्या-क्या पता चला?)

गोवा पुलिस की जांच में पता चला है कि जिस कमरे में Suchana Seth रुकी थी वहां बिस्तर पर खून के धब्बे मिले थे. होटल स्टाफ ने इस बाबत महिला CEO को फोन कर पूछताछ भी की थी. तब सूचना सेठ ने बताया था कि उसके पीरियड  चल रहे हैं.

गोवा पुलिस ने कहा कि सेठ ने 2010 में वेंकट रमन से शादी की और दंपति को 2019 में एक बेटा हुआ, जिसके बाद उनकी शादी में मतभेद पैदा हो गए. उनके पति के बयान के अनुसार, "उनके बेटे के जन्म के तुरंत बाद, वह बच्चे के प्रति संवेदनशील हो गईं और उनके बीच अक्सर झगड़े होने लगे.  इसके तुरंत बाद, कपल अलग हो गया और वे पिछले दो वर्षों से संपर्क में नहीं हैं." 
 

वीडियो: दिव्या पाहुजा की हत्या वाली शाम को होटल रूम में क्या-क्या हुआ, अब तक क्यों नहीं मिला शव?