The Lallantop

बेटे की हत्या के बाद CEO ने सुसाइड की कोशिश की थी, पुलिस की जांच में और क्या-क्या पता चला?

CEO सूचना सेठ को उसके 4 साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक CEO ने गोवा में बेटे की हत्या के बाद सुसाइड की कोशिश की थी. जानिए इस पूरे मामले में अब तक पुलिस को क्या-क्या पता चला है.

post-main-image
कोर्ट ने आरोपी सूचना सेठ को छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है. (फोटो: PTI)

बेंगलुरु के एक स्टार्टअप की CEO सूचना सेठ को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 39 साल की Suchana Seth पर अपने 4 साल के बेटे की हत्या का आरोप है ( CEO kills 4-year-old son in Goa). पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक बेटे की हत्या के बाद सूचना सेठ ने अपनी जान देने की कोशिश की थी. आरोपी सूचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला को मंगलवार, 9 जनवरी को गोवा लाया गया. मापुसा शहर की एक कोर्ट ने उसे छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है.

ये भी पढ़ें- संस्कृत की जानकार, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी 'फेलो', बेटे की हत्या से पहले की सूचना सेठ के बारे में जानें

होटल के तौलिये पर खून के धब्बे मिले थे

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूचना सेठ ने कैंडोलिम में सर्विस अपार्टमेंट के एक कमरे में अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. इस अपार्टमेंट में सूचना सेठ ने 6 जनवरी को चेक-इन किया था. पुलिस के मुताबिक सूचना सेठ ने बेटे की हत्या के बाद सुसाइड की कोशिश की थी. अधिकारी के मुताबिक सर्विस अपार्टमेंट में एक तौलिये पर खून के धब्बे पाए गए थे. उसकी जांच के आधार पर सुसाइड की कोशिश की बात कही गई है.

पुलिस के मुताबिक अपने बेटे की हत्या करने के बाद CEO ने बच्चे के शव को एक बैग में डाला और 8 जनवरी को टैक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई. हत्या का पता तब चला, जब अपार्टमेंट का हाउसकीपिंग स्टाफ उस कमरे की सफाई करने गया जिसमें CEO रही थी. कमरे के तौलिये पर खून के धब्बे मिले थे. अपार्टमेंट मैनेजमेंट ने कलंगुट पुलिस को इसकी सूचना दी. 

बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

एक पुलिस इंस्पेक्टर ने उस टैक्सी ड्राइवर से फोन पर बात की, जो सूचना सेठ को बेंगलुरु ले जा रहा था. पुलिस से बात कर टैक्सी ड्राइवर आरोपी को नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में पहुंचा. कलंगुट पुलिस की एक टीम चित्रदुर्ग पहुंची और आरोपी की ट्रांजिट रिमांड हासिल की. आरोपी महिला को गोवा लाया गया. पुलिस अधिकारी ने कहा,

“हमें आरोपी की छह दिन की पुलिस हिरासत मिली है और हम उससे गहराई से पूछताछ करेंगे.”

उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर परेश नाइक के नेतृत्व में कलंगुट पुलिस की एक टीम फिलहाल चित्रदुर्ग में है और बच्चे के शव के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. आरोपी सूचना सेठ पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत नष्ट करना) और गोवा बाल अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- 4 साल के बेटे की हत्या करने वाली CEO सूचना सेठ का आखिरी इंस्टा पोस्ट, कैप्शन में क्या लिखा था?

वीडियो: DSP दलबीर सिंह देओल की हत्या का जिम्मेदार कौन?