The Lallantop

"सेक्सुअल हरैसमेंट करते थे"- मिलिट्री स्टेशन में चार जवानों की हत्या में अब क्या खुलासा हुआ?

बठिंडा मिलट्री स्टेशन में चार जवानों को किसने और क्यों मारा, सब पता चल गया है.

post-main-image
बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. (फोटो: ANI)

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन (Punjab Bathinda Military Station) में 12 अप्रैल के दिन सेना के 4 जवानों की गोली लगने के कारण मौत हुई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम ने इस मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुआ जवान इस मामले का एकमात्र गवाह था.

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस ने चार जवानों की हत्या के मामले में 16 अप्रैल के दिन चार जवानों से पूछताछ की थी. बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में जवानों के ऊपर फायरिंग किए जाने के मामले में पंजाब पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, मेजर आशुतोष शुक्ला के बयान के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी जवान ने पूछताछ में बताया कि चारों जवान उसे जलील करते थे. शारीरिक उत्पीड़न करते थे. इसके कारण वो निराश हो गया था. 

पुलिस के पास दर्ज FIR के मुताबिक जिन चार जवानों की मौत हुई है उनके नाम सागर, कमलेश, संतोष और योगेश हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चारों जवान अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद बैरक में सोने के लिए आए थे. जिसके बाद दो युवक, मास्क लगाए हुए और कुर्ता पजामे में, बैरक में घुसे. घुसते ही दोनों ने राइफल और धारदार हथियारों से जवानों पर हमला कर दिया. हमले में आर्टिलरी यूनिट के चार जवानों की गोली लगने के कारण मौत हो गई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमले में इस्तेमाल किया गया एक हथियार पुलिस ने बरामद कर लिया था. घटना के बाद सेना ने एक बयान जारी कर बताया था कि एक इंसास राइफल और 28 राउंड कारतूस मिलिट्री स्टेशन से गायब हुए थे. पुलिस को जांच में घटनास्थल से 19 कारतूस के खोखे बरामद हुए थे.

फायरिंग की घटना के बाद बठिंडा मिलिट्री स्टेशन सील कर दिया गया था. लोगों के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गई थी. पूरे स्टेशन में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. कैंट एरिया के अंदर स्कूल भी बंद कर दिए गए थे. मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग के बाद पंजाब पुलिस मिलिट्री पुलिस के साथ मिलकर जांच कर रही थी.

वीडियो: पाकिस्तान से ऐसी घुसपैठ हुई की इंडियन आर्मी और BSF वालों ने भी हाथ जोड़ लिया!