The Lallantop

PM मोदी का दिया हुआ मुकुट बांग्लादेश के मंदिर से चोरी, CCTV वीडियो सामने आया है

Bangladesh Kali Mandir: भारतीय उच्चायोग ने इस मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि मुकुट को वापस पाया जाए और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

post-main-image
PM मोदी 2021 में जेशोरेश्वरी काली मंदिर पहुंचे थे. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)

बांग्लादेश (Bangladesh) में देवी काली का एक मुकुट चोरी हो गया. इस चोरी की चर्चा भारत में भी है. वजह यह कि जो मुकुट चोरी हुआ है, वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उपहार में दिया था. बांग्लादेश के मीडिया संस्थान डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, चोरी सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर में हुई है. चोरी का CCTV फुटेज भी सामने आ गया है.

घटना की जानकारी सामने आने के बाद भारतीय उच्चायोग ने इस मामले की जांच की मांग की है. उच्चायोग ने मुकुट को वापस पाने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. एक फेसबुक पोस्ट में लिखा,

"हमने (27 मार्च) 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जेशोरेश्वरी काली मंदिर को उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की खबरें देखी हैं. हम इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हैं. और बांग्लादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट बरामद करने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं."

डेली स्टार ने मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी का बयान छापा है. पुजारी ने बताया कि 10 अक्टूबर की दोपहर करीब 2 बजे वो मंदिर से चले गए थे. कुछ देर बाद मंदिर के सफाई कर्मचारी सफाई के लिए अंदर आए. उन्होंने देखा कि देवी के सिर से मुकुट गायब था. घटना का CCTV फुटेज देखिए, जिसमें चोर को देखा जा सकता है.

श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम डेली स्टार से बात करते हुए घटना की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के CCTV फुटेज की जांच की जा रही है. 

ज्योति चट्टोपाध्याय का परिवार पीढ़ियों से इस मंदिर की देखभाल कर रहा है. उन्होंने बताया कि मुकुट चांदी से बना था और उस पर सोने की परत चढ़ी थी. PM मोदी की ये यात्रा कोविड-19 के बाद किसी देश की पहली यात्रा थी. उन्होंने इसका एक वीडियो भी शेयर किया था.

वीडियो: सब्जी वाले को 'बांग्लादेशी' बताकर पीटा, BJP विधायक से क्या कनेक्शन?