The Lallantop

बजरंग दल वालों ने मुस्लिम लड़कों को पीटा, फिर पुलिस शिकायत कर गिरफ़्तार भी करवा दिया!

पहले बजरंग दल वालों ने दोनों युवकों के साथ बहस की, फिर मारपीट. बाद में उन्होंने ही पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई. लेकिन बहस हुई किस बात पर?

post-main-image
बजरंग दल वालों का दावा है कि ये कथित लव जिहाद का मामला है. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)

भोपाल में बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने दो मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की है. पुलिस के मुताबिक़, उन्होंने दोनों युवकों को एक हिंदू लड़की के साथ होटल के कमरे में देखा था और उन्हें इस बात से आपत्ति हुई. तो पहले बहस की, फिर मारपीट. बाद में बजरंग दल वालों ने ही पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. दोनों युवकों के ख़िलाफ़. पुलिस ने दोनों को गिरफ़्तार कर लिया. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वायरल वीडियो में क्या?

स्थानीय मीडिया रपटों के मुताबिक़, घटना भोपाल के एमपी नगर इलाक़े की है. 3 नवंबर, रात 12:30 बजे. बजरंग दल को सूचना मिली कि होटल गैलेक्सी स्टार में दो मुस्लिम लड़के आए हैं, एक लड़की के साथ. इसके बाद वो होटल गए. उन्होंने इस मामले को 'लव जिहाद' का नाम दिया और तीनों को कमरे से बाहर खिंच लिया. उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की. दोनों मुसलमान लड़कों को पीटा. बीच में लड़की बचाने आई तो, उसके साथ भी मारपीट की गई.

ये भी पढ़ें: 'हरिद्वार में साधु बन मुस्लिम व्यक्ति हिंदुओं को कोस रहा', वायरल वीडियो का सच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कुछ बजरंग दल के कार्यकर्ता, ज़िला मंत्री बजरंग दल, विभाग संयोजक और ज़िला कोषाध्यक्ष पुलिस के पास गए थे. उन्होंने दो मुस्लिम युवकों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई. बजरंग दल ने अपनी शिकायत में कहा,

“जौनपुर के होटल गैलेक्सी स्टार में दो मुस्लिम युवक एक हिंदू लड़की के साथ कमरे में थे. हमे इस बात से आपत्ति थी. हमने पूछताछ की, लेकिन हमारा विवाद हुआ. छीना-झपटी हुई.”

एमपी नगर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि बजरंग दल की शिकायत पर ही कार्रवाई की गई है. आगे कहा,

“एक युवक विदिशा और दूसरा भोपाल का रहने वाला है. लड़की ने दोनों युवकों के ख़िलाफ़ कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. उसका कहना है कि एक युवक उसका बॉयफ्रेंड है और एक साथ पढ़ता है.”

दोनों लड़कों के ख़िलाफ़ IPC की धारा-151 (शांति भंग करना) का केस बनाया गया है. दोनों को गिरफ़्तार कर लिया गया है.