The Lallantop

यूपी: तीन दलित बच्चों से बर्बरता, मुर्गी चोरी के शक में सिर मुंडवाया, कालिख पोत गांव में घुमाया

Bahraich News: तीनों नाबालिग बच्चों पर मुर्गी फार्म के मालिक ने मुर्गी चोरी करने का आरोप लगाया. कहा जा रहा है कि बच्चों को बहुत पीटा गया और मुंह पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया. फिर क्या हुआ?

post-main-image
पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है (सांकेतिक फोटो- इंडिया टुडे)
author-image
राम बरन चौधरी

उत्तर प्रदेश के बहराइच में तीन नाबालिग बच्चों के साथ बदसलूकी और सरेआम पिटाई का मामला सामने आया है (Minors Beaten Bahraich UP). पीड़ितों में शामिल दलित नाबालिग के घरवालों का आरोप है कि एक मुर्गी फार्म के संचालक ने उनके बेटे की बिजली के केबल से सरेआम पिटाई की. शिकायत में उन्होंने बताया है कि इस दौरान तीन नाबालिगों का गला दबाकर उनकी हत्या की कोशिश भी की गई. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बहराइच के नानपारा थाना क्षेत्र के ताजपुर टेड़िया गांव का है. आरोप है कि यहां मुर्गी फार्म के संचालक नाजिम ने गांव के एक दलित व्यक्ति समेत तीन नाबालिग बच्चों पर मुर्गी चोरी करने का आरोप लगाया. शिकायत के मुताबिक, नाजिम ने अपने बेटे और एक अन्य शख्स के साथ मिलकर तीनों बच्चों की बिजली के तार से पिटाई की. उन्होंने कथित तौर पर नाबालिगों का आधा सिर मुंडवाया, मुंह पर कालिख पोती और पूरे गांव में घुमाया.

दलित नाबालिग के पिता राजित राम ने शिकायत में बताया है कि आरोपियों ने पीड़ित लड़कों का गला दबाकर उन्हें मारने की कोशिश भी की. रजित राम का आरोप है कि उनके बेटे ने मुर्गी फार्म पर काम करना छोड़ दिया था इसलिए उसे निशाना बनाया गया.

SP ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि मामले में चार लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न, हत्या की कोशिश समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. नाजिम, उसके बेटे काजिम और सहयोगी इनायत को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है. FIR के मुताबिक, गांव के पूर्व प्रधान शानू पर भी आरोप है कि उन्होंने पीड़ित के घरवालों पर पुलिस के पास ना जाने को लेकर दबाव डाला और धमकाया. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- 2021 में कितने बच्चे यौन हिंसा के शिकार हुए, कितने अगवा हुए, जान लीजिए

कुछ समय पहले इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से भी सामने आया था. यहां दो नाबालिग बच्चों को चोरी के शक में पकड़कर बुरी तरह पीटा गया था. पीटने वाले आरोपियों ने कथित तौर पर उन्हें जबरन मिर्ची खिलाई और पेशाब पीने को मजबूर किया. बच्चों के हाथ बांधकर उन्हें प्रताड़ित किया गया. घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई की. 

वीडियो: लखीमपुर: चोरी के शक में Dalit नाबालिग को 5 दिनों तक पीटा