The Lallantop

शाहरुख-सलमान की सालों पुरानी थी रार, बाबा सिद्दीकी ने मिनटों में दोनों को जिगरी यार बना दिया

baba siddique salman shahrukh khan: कहा जाता है कि कटरीना कैफ के जन्मदिन पर शाहरुख और सलमान के बीच एक बड़ा झगड़ा हुआ था. उसके बाद से दोनों से एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया था.

post-main-image
बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है (फाइल फोटो- आजतक)

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई (Baba Siddique Shot Dead). बाबा सिद्दीकी केवल राजनीति के दिग्गज नहीं थे, बल्कि उन्होंने बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स - सलमान खान और शाहरुख खान - (Shahrukh Salman Friendship) के बीच लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी को खत्म कराने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

कहा जाता है कि साल 2008 में कटरीना कैफ के जन्मदिन पर शाहरुख और सलमान के बीच एक बड़ा झगड़ा हुआ था. उसके बाद से दोनों ने एक-दूसरे से बात करना बंद कर दिया था. वो दोनों बड़े इवेंट्स में भी एक-दूसरे से दूरी बनाने लगे. मीडिया में भी बात सामने आ गई कि शाहरुख और सलमान के रिश्ते में कुछ तनाव चल रहा है.

फिर 2013 में बाबा सिद्दिकी ने अपनी मशहूर इफ्तार पार्टी में दोनों को इनवाइट किया. उस दौरान सलमान और शाहरुख लंबे समय बाद एक-दूसरे से मिले. कहा जाता है कि उसी पार्टी में शाहरुख सलमान ने गले मिलकर अपनी पांच साल लंबी चली दुश्मनी को खत्म किया था.

बिहार के रहने वाले बाबा सिद्दीकी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत छात्र राजनीति से की. वो 1977 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए और 1980 में बांद्रा तालुका यूथ कांग्रेस के महासचिव बनकर तेजी से अपना नाम बनाया.

1988 तक वो मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद तक पहुंच गए. 1992 में BMC में पार्षद के रूप में चुने गए. तीन बार बांद्रा वेस्ट से विधायक भी बने. साल 2004 से 2008 तक उन्होंने महाराष्ट्र में राज्य मंत्री के रूप में काम किया. उन्हें महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था. इस साल फरवरी में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजीत पवार गुट) का दामन थाम लिया था.

बॉलीवुड से कैसे बना कनेक्शन?

दरअसल शुरुआती दौर से ही सिद्दीकी की राजनीतिक कर्मभूमि बांद्रा रही. और अधिकतर फिल्मी हस्तियां बांद्रा में ही रहती हैं. जब वो राजनीति में पांव जमा रहे थे, उसी समय उनकी मुलाकात सुनील दत्त से हुई. कहते हैं उसके बाद वो संजय दत्त के भी करीब आ गए. दत्त बॉलीवुड में उनका ट्रंप कार्ड साबित हुए. चूंकि संजय और सलमान बहुत अच्छे दोस्त हैं. इसलिए संजय ने उनकी मुलाकात सलमान से करवाई और यहीं से शुरू हुई बाबा सिद्दीकी के इफ्तार पार्टी की कहानी. जहां बॉलीवुड के सारे सेलेब्स आते हैं. सलमान से उनकी दोस्ती का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सलमान ने बाबा सिद्दीकी की प्रॉपर्टी किराए पर ले रखी है.

ये भी पढ़ें- NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

12 अक्टूबर को देर रात बाबा सिद्दीकी को उनके ऑफिस के पास कई गोलियां मारी गईं. ये घटना उस समय हुई जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर में थे. उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान की 'जवान' के सेट पर थलपति विजय, क्या है बाबा सिद्दिकी से कनेक्शन?