The Lallantop

'बाबा सिद्दीकी का दाऊद से नाता... ' बोला था लॉरेंस गैंग का शूटर, अब यूपी के 3 पुलिसवाले सस्पेंड

Lawrence Bishnoi gang के शूटर योगेश उर्फ़ राजू ने ये बात मथुरा में कही थी, वीडियो भी इसका वायरल हो गया. अब 3 पुलिसवालों पर कार्रवाई हुई है.

post-main-image
3 पुलिसवाले सस्पेंड. (फ़ोटो - PTI)

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर ने पुलिस हिरासत में एक बयान दिया, बयान पर बवाल हुआ तो पुलिस की तरफ़ से इस पर संज्ञान लिया गया. ड्यूटी में कथित लापरवाही के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के तीन कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. मथुरा के SSP शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. DSP को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. उनका कहना है कि शार्प शूटर ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder) पर कॉमेंट किया था.

Baba Siddique Murder Case पर क्या बताया था?

सोशल मीडिया पर 26 साल के योगेश उर्फ राजू नाम के शार्प शूटर का वीडियो वायरल हुआ. इसमें वो पत्रकारों से कहता दिख रहा है, ‘बाबा सिद्दीकी सही आदमी नहीं था. उसके ऊपर मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ़ ऑर्गेनाइज़्ड क्राइम एक्ट) का केस लगा हुआ है. उसके दाऊद इब्राहिम से भी कनेक्शन थे.’ अधिकारियों के मुताबिक, योगेश लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गैंग से जुड़ा हुआ है. उसे दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाक़े में जिम ऑनर नादिर शाह की हत्या के सिलसिले में गिरफ़्तार किया गया था.

न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि मथुरा के SSP शैलेश कुमार पांडे ने एक सब-इंस्पेक्टर रामसनेही, हेड कांस्टेबल विपिन कुमार और कांस्टेबल संजय कुमार को सस्पेंड कर दिया है. बताया गया कि ये कार्रवाई इसलिए की गई, क्योंकि इन पुलिस वालों ने आरोपी की सुरक्षा में लापरवाही बरती है. SSP शैलेश ने स्पष्ट किया कि योगेश का महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या से कोई संबंध नहीं है.

ये भी पढ़ें - बाबा सिद्दीकी मर्डर मामले में क्यों अहम है सातवां आरोपी? 

इंडिया टुडे की ख़बर के मुताबिक़, योगेश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मथुरा पुलिस की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ़्तार किया गया था. घटना 17 अक्टूबर की है. पैर में गोली लगने के बाद राजू को ज़िला अस्पताल ले जाया गया. यहां पत्रकारों से बात करते हुए उसने बाबा सिद्दीकी के बारे में बयान दिया. ज़िला अस्पताल से ज़िला जेल ट्रांसफ़र किए जाने के दौरान राजू ने कुछ मीडियाकर्मियों के सामने कैमरे पर ये बातें कहीं.

SP (सिटी) अरविंद कुमार ने PTI को बताया कि पुलिस ने योगेश के मीडिया में दिए गए बयान के बाद कार्रवाई की. पत्रकारों से बात करते हुए योगेश ने कहा था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वो अच्छे इंसान नहीं थे.

उसने पत्रकारों से बातचीत में अपराध करने से पहले कैसे जानकारी इक्ट्ठा की जाती है, इसके बारे में भी बताया था.

वीडियो: लॉरेंस बिश्नोई से संपर्क और बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले शूटर्स के गांव वाले?