The Lallantop

बाबा सिद्दीकी के हत्या आरोपी के फोन से मिली विधायक जीशान की फोटो, स्नैपचैट पर क्या-क्या दिखा?

Baba Siddique Murder Case: अब तक की जांच के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या के साजिशकर्ता Snapchat के जरिए शूटरों से संपर्क करते थे. और क्या पता लगा है?

post-main-image
विधायक जीशान सिद्दीकी का फोटो फोन में मिला है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)

NCP नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की 12 अक्टूबर की रात हत्या कर दी गई थी. बाबा सिद्दीकी को उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के मुंबई के बांद्रा स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी गई थी. उनकी हत्या के एक हफ्ते बाद, मुंबई पुलिस को आरोपियों के फोन पर उनके विधायक बेटे जीशान की तस्वीर मिली है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मुंबई पुलिस ने बताया कि ये तस्वीर आरोपियों के हैंडलर ने मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट (Snapchat) के जरिए उनसे शेयर की थी. पुलिस को अपनी अब तक की जांच में ये पता चला है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के साजिशकर्ता Snapchat के जरिए ही शूटरों से संपर्क करते थे.

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में अब तक कुल 9 गिरफ्तारियां हुई हैं, जबकि तीन आरोपी फरार हैं. इसमें तीन शूटरों में से गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरमैल बलजीत सिंह (23) हरियाणा का रहने वाला है. धर्मराज कश्यप (19) यूपी का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें- डॉलर, iPhone और राजनीति... बाबा सिद्दीकी मर्डर में आरोपी लोनकर भाइयों के बारे में क्या पता चला?

तीसरा शूटर शिवकुमार गौतम फिलहाल फरार है. शिवकुमार गौतम को मुख्य शूटर बताया जा रहा है. वहीं मामले में चौथे संदिग्ध का नाम हरीश कुमार बालकराम निषाद है. हरीश कुमार को 14 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया.

पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ 'लुकआउट सर्कुलर' जारी किया है, ताकि उन्हें देश से भागने से रोका जा सके. इसमें मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम के अलावा शुभम लोनकर और हमलावरों के संदिग्ध हैंडलर मोहम्मद जीशान अख्तर का नाम शामिल है. 

ऐसा संदेह है कि शुभम लोनकर ने ही फेसबुक पर पोस्ट किया था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. पुलिस ने शुभम लोनकर के भाई प्रवीण लोनकर को भी गिरफ्तार किया है. प्रवीण पुणे का रहने वाला है.

इसके अलावा 5 अन्य लोगों को इस मामले में शूटरों को हथियार और दूसरी मदद मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इनकी पहचान नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसान पारधी (44), प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे (37), चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया (43) के तौर पर की गई है. इन पांचों आरोपियों को 25 अक्टूबर तक की पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

(PTI-भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: लॉरेंस बिश्नोई से संपर्क और बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले शूटर्स के गांव वाले?