The Lallantop

'कानून-व्यवस्था फेल हो गई... ' बाबा सिद्दीकी की हत्या पर इन नेताओं ने सरकार को जमकर सुना दिया

Baba Siddique Death: बाबा सिद्दीकी पर हमला तब हुआ, जब वो दशहरे के मौके पर अपने ऑफिस के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे. उनकी मौत पर कई हस्तियों के रिएक्शन आए हैं. नेताओं ने राज्य सरकार को जमकर सुनाया है.

post-main-image
बाबा सिद्दीकी की मौत पर बॉलीवुड और फिल्मी हस्तियां क्या बोले? (फ़ोटो - PTI)

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की मौत के बाद उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया है. यहां पोस्टमॉर्टम का प्रोसेस पूरा होने के बाद, शव को परिवार वालों को सौंपा जाएगा. बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से तीन बार के विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा, वो मंत्री भी रहे हैं. बॉलीवुड से भी उनके अच्छे संबंध बताए जाते हैं. ये भी बताया जाता है कि उन्होंने एक समय पर शाहरुख और सलमान खान की सालों पुरानी रार को दोस्ती में बदला था. ऐसे में उनकी मौत पर बॉलीवुड और राजनीति, दोनों हल्कों से प्रतिक्रिया आ रही है. लोग उनकी मौत पर दुख जता रहे हैं (Celebrities reactions on Baba Siddique death).

बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने के लिए 12-13 अक्टूबर की दरम्यानी रात कई सेलिब्रिटी पहुंचे थे. इनमें संजय दत्त, सलमान खान, ज़हीर इकबाल और शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा शामिल हैं. बाबा सिद्दीकी की मौत पर कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर भी दुख जताया है.

बाबा सिद्दीकी की मौत पर दुख जताते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने X पर पोस्ट किया,

इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं बाबा सिद्दीकी के परिवार के साथ हैं. ये भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की पूर्ण विफलता को उजागर करती है. सरकार को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए. न्याय होना चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने X पर पोस्ट कर लिखा,

बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन शब्दों से परे सदमा पहुंचाने वाला है. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. न्याय सुनिश्चित हो. वर्तमान महाराष्ट्र सरकार को गहन और पारदर्शी जांच का आदेश देना चाहिए. दोषियों को जल्द से जल्द सज़ा मिलनी चाहिए. जवाबदेही सर्वोपरि है.

फ़िल्म एक्टर रितेश देशमुख ने लिखा,

बाबा सिद्दीकी के दुखद निधन के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी और स्तब्ध हूं. मेरी संवेदनाएं ज़ीशान सिद्दीकी (बाबा सिद्दीकी के बेटे) और पूरे परिवार के साथ हैं. भगवान उन्हें इस कठिन समय का सामना करने की शक्ति दे. इस जघन्य अपराध के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए.

वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी बाबा सिद्दी के मौत पर दुख जताया. उन्होंने अपने X पोस्ट में लिखा,

परवरदिग़ार से इल्तिजा है कि मरहूम को जन्नत में आला मक़ाम दें और परिजनों को सब्र और हिम्मत. महाराष्ट्र में NDA शासन में लगातार हो रही ऐसी आपराधिक घटनाओं को क्या नाम देंगे?

बताते चलें, बाबा सिद्दीकी की हत्या में कथित तौर पर शामिल दो लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. जबकि तीसरा आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर भी जारी की है.

वीडियो: अमेठी हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा ने क्या बात कबूली?