The Lallantop

यूपी: जयमाल के वक्त दूल्हा रुपए नहीं गिन सका, लड़की ने बारात वापस लौटा दी

मामला Uttar Pradesh के Auraiya जिले का है. जयमाल के दौरान दुल्हन को कुछ शक हुआ और उसने लड़के से नोट गिनने के लिए कह दिया. फिर जो हुआ, लड़की ने शादी से इनकार कर दिया.

post-main-image
कुछ रिश्तेदारों ने दुल्हन के फैसले को सही बताया (सांकेतिक फोटो- आजतक)

उत्तर प्रदेश के औरैया में होते-होते ना हो पाई एक शादी की खूब चर्चा हो रही है (Auraiya UP Viral Wedding). लड़का-लड़की का रिश्ता तय हुआ. परिवारों के बीच सारी बातचीत हो गई. शादी की डेट फिक्स हुई. बारात लड़की के घर पहुंच गई. फिर जयमाल के बाद कुछ ऐसा हुआ कि लड़की ने शादी करने से मना कर दिया. वजह- दूल्हा कथित तौर पर कम पढ़ा-लिखा था और नोट तक गिनना नहीं जानता था. 

आजतक से जुड़े सूर्य प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला जिले के बिधूना तहसील के रामपुर गांव का है. यहां रहने वाली एक लड़की की शादी इटावा में भरथना इलाके के एक शख्स के साथ तय हुई. 7 मई को बारात लड़की के घर पहुंची. खबर है कि जयमाला के दौरान दुल्हन को कुछ शक हुआ और उसने लड़के से नोट गिनने के लिए कह दिया.

दुल्हन के भाई ने बताया कि दूल्हे को पैसे गिनने के लिए दिए गए तो वो 100 रुपये भी नहीं गिन पाया. आरोप है कि लड़का 20 रुपये का नोट पहचान तक नहीं पाया और इसी बात पर लड़की ने शादी करने से मना कर दिया. काफी देर तक दोनों पक्षों ने लड़की को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानी. आखिर में बारात बिना दुल्हन लिए ही घर लौट गई. लड़की के कुछ रिश्तेदारों का कहना है कि उसने सही फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- पति को हिंदी नहीं आती, पत्नी को अंग्रेजी नहीं आती, तीन महीने पहले हुई लव मैरिज टूटी

मटन को लेकर टूटी शादी!

इस तरह का एक मामला कुछ टाइम पहले तेलंगाना से भी सामने आया था. वहां एक शादी इसलिए टूट गई क्योंकि बारात के खाने में बोन मैरो (नल्ली) वाला मटन नहीं परोसा गया. खाने को लेकर बारातियों और घरातियों में इजराइल-हमास के जैसी जुबानी जंग छिड़ गई. बात इतनी बिगड़ी कि शादी टूट गई और बारात को बिना दुल्हन वापस लौटना पड़ा. दुल्हन तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली थी और दूल्हा जगतियाल जिले का रहने वाला था. नवंबर महीने में निजामाबाद में दोनों की सगाई हुई थी. दोनों पक्षों के बीच धूमधाम से शादी करने पर रजामंदी हुई थी. 

लड़के वालों ने साफ कर दिया था कि बारातियों का स्वागत पान पराग से हो ना हो, नॉन वेज दबाकर परोसा जाना चाहिए. लड़की वालों ने अपनी तरफ से बारातियों के लिए मटन का इंतजाम कर दिया. सोचा था कि बाराती खुश होंगे, शाबाशी देंगे, मगर बारातियों में शामिल कुछ ‘फूफा जी’ टाइप लोगों ने शिकायत करनी शुरू कर दी. नतीजा ये रहा कि शादी कैंसिल हो गई.

वीडियो: सोशल लिस्ट: 90 साल के शादीलाल मेट्रो में खोए, वायरल कहानी में ये पेच है