The Lallantop

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेजे गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. ED ने 15 दिन की judicial custody मांगी थी.

post-main-image
अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया (फोटो-PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने केजरीवाल  को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत (Kejriwal Judicial custody) में भेज दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में रखा जाएगा. केंद्रीय एजेंसी ED ने सीएम केजरीवाल की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत मांगी थी. जिसे कोर्ट की तरफ से मंजूर कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने मना किया, तो ED उनका iPhone खुलवाने Apple के पास पहुंची, एप्पल वाले क्या बोले?

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील ने जेल के अंदर तीन किताबें और दवाइयां दिए जाने मांग की है. केजरीवाल ने जेल के अंदर जिन किताबों को ले जाने की मांग की है, उनमें भगवद गीता और रामायण भी शामिल है. इसके अलावा केजरीवाल ने पत्रकार नीरजा चौधरी की लिखी गई किताब ‘हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड’ की भी मांग की है. ED की तरफ से बताया गया कि अरविंद केजरीवाल का रवैया सहयोग वाला नहीं रहा है और वो जांच एजेंसी ED को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं

इससे पहले, कोर्ट में अपनी पेशी से पहले केजरीवाल ने कहा था,

“प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं यह देश के लिए अच्छा नहीं है.”

बताते चलें कि 21 मार्च की देर शाम ED की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची थी. दो घंटे की पूछताछ और तलाशी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. अगले दिन राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ED को केजरीवाल की रिमांड दे दी थी. ED ने CM केजरीवाल की दस दिन की रिमांड मांगी थी. हालांकि, अदालत ने जांच एजेंसी को 6 दिन का रिमांड दिया था. वहीं 28 मार्च को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद अरविंद केजरीवाल की रिमांड को चार दिनों यानी 1 अप्रैल तक के लिए और बढ़ा दिया गया था. शराब नीति मामले में केजरीवाल से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.
 

वीडियो: केजरीवाल की गारंटियां बताने के बाद पत्नी सुनीता ने INDIA गठबंधन से क्यों मांगी माफी?