The Lallantop

'कोई शादी थोड़ी की है', कांग्रेस से गठबंधन पर CM केजरीवाल का जवाब

शराब नीति मामले में AAP के नेताओं के जेल जाने के मसले पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वो भ्रष्टाचारी हैं तो दुनिया में कोई ईमानदार है ही नहीं.

post-main-image
केजरीवाल ने एक बार फिर कहा कि वे CM पद से इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. (फोटो- PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि 4 जून को "बड़ा सरप्राइज" आने वाला है. सरप्राइज की बात लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन की जीत को लेकर की गई है. अरविंद केजरीवाल ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में फिर दोहराया कि वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. इसके अलावा पंजाब में कांग्रेस के साथ चुनाव नहीं लड़ने पर भी उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा किया है. शराब नीति मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर आए सीएम केजरीवाल फिलहाल पंजाब में लोकसभा चुनाव का प्रचार कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने में तीन दिन बचे हैं. इसके बाद उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा. केजरीवाल ने मेडिकल टेस्ट का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की अपील की थी. लेकिन कोर्ट की रजिस्ट्री ने उनकी याचिका को तुरंत लिस्ट करने से इनकार कर दिया है.

राहुल गांधी के साथ क्यों नहीं दिखे केजरीवाल?

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी INDIA गठबंधन के तहत मिल कर चुनाव लड़ रही हैं. लेकिन पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ हैं. इस सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा, 

"इस समय देश को बचाना जरूरी है. जिस तरीके से मोदी जी और अमित शाह जी ने मिलकर देश के अंदर गुंडागर्दी और तानाशाही की हुई है, उससे देश को बचाना है. जहां-जहां बीजेपी को हराने के लिए हमें साथ आना पड़ा, हम साथ आए ताकि बीजेपी के खिलाफ एक उम्मीदवार दिया जा सके. लेकिन पंजाब में बीजेपी का कोई वजूद नहीं है, इसलिए वहां हम अलग लड़ रहे हैं."

गठबंधन के बावजूद राहुल गांधी के साथ केजरीवाल नजर क्यों नहीं आए? इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने कोई शादी थोड़ी की है, उनकी कोई लव मैरिज या अरेंज मैरिज नहीं हुई है. AAP संयोजन ने कहा कि इस वक्त देश के संविधान और जनतंत्र को बचाना जरूरी है, इसके लिए वे सब एक साथ आए हैं.

AAP नेताओं के जेल जाने पर क्या बोले?

शराब नीति मामले में AAP के नेताओं के जेल जाने के मसले पर केजरीवाल ने कहा कि अगर वो भ्रष्टाचारी हैं तो दुनिया में कोई ईमानदार है ही नहीं. केजरीवाल ने कहा, 

"मनीष सिसोदिया चोर नहीं हैं, उनको डेढ़ साल से मोदी जी ने जेल में क्यों डाला हुआ है? क्योंकि मनीष सिसोदिया अच्छे स्कूल बनाता है, मोदी जी नहीं बना सकते हैं. सत्येंद्र जैन मोहल्ला क्लीनिक बनाता है, मोदी जी नहीं बना सकते हैं. हम लोगों को जेल में इसलिए डाला क्योंकि जो काम हम कर रहे हैं वो मोदी जी नहीं कर सकते हैं."

केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि ‘मोदी जी की तानाशाही’ के खिलाफ आज सबसे ज्यादा बुलंद आवाज आम आदमी पार्टी की है. उन्होंने AAP नेताओं के जेल जाने की तुलना भगत सिंह से की. कहा कि भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए जेल गए थे और वे लोग देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- नवीन पटनायक के कांपते हाथों के पीछे कौन? CM की तबीयत को लेकर PM मोदी का बड़ा एलान

उन्होंने आरोप लगाया कि जेल के अंदर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को मैसेज गए कि आप ‘बीजेपी में आ जाओ, बेल करवा देंगे’. हालांकि उन्होंने मैसेज भेजने वाले का नाम नहीं बताया.

वहीं, AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट को लेकर केजरीवाल ने कहा कि दोनों पक्ष ने अपनी बात रखी है, मामला कोर्ट में है. और कोर्ट ही फैसला देगा.

वीडियो: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जमानत याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार