The Lallantop

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना को बड़ा नुकसान, आतंकी हमले में 5 जवान शहीद

Kathua Encounter: सेना के वाहन पर आतंकी हमला 8 जुलाई को दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

post-main-image
सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. (फोटो: आजतक)
author-image
सुनील जी भट्ट

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार, 8 जुलाई को आतंकियों ने सेना के एक वाहन पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सेना के वाहन पर फायरिंग की. इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है. आजतक के मंजीत नेगी की रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं. वहीं पांच जवान घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड फेंके

सेना के वाहन पर ये हमला कठुआ (Kathua) के बिलावर तहसील में दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ. सूत्रों ने बताया कि पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की और ग्रेनेड भी फेंके. इसके बाद मौके पर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

वहीं, न्यूज एजेंसी PTI ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई के बाद आतंकी पास के जंगल में भाग गए. इस ऑपरेशन के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है.

कठुआ में एक महीने के भीतर ये दूसरा आतंकी हमला है. पिछले महीने 11 तारीख को दो आतंकियों ने कठुआ के सैदा सुखल गांव में कई घरों में पानी मांगते हुए घुसे थे. पुलिस के मुताबिक, जब लोगों ने चिल्लाया तो आतंकियों ने खुले में फायरिंग की थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया था और दोनों आतंकी मारे गए थे. हालांकि, इस मुठभेड़ में एक CRPF जवान की भी मौत हो गई थी.  

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 6 आतंकी ढेर, कल से जारी मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद

एक दिन पहले ही यानी 7 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के एक गांव में सेना की सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हुआ था. वहीं कुलगाम के दो इलाकों में सेना और आतंकियों के बीच 6-7 जुलाई को मुठभेड़ हुई थी. इन दोनों ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने कुल 6 आतंकियों को मार गिराया. वहीं सेना के दो जवान शहीद हो गए.

वीडियो: कुलगाम में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में शहीद हुए सेना के दो जवान, परिवार ने गर्व से क्या बताया?