The Lallantop

पेरिस ओलंपिक्स के शुरुआती मुकाबले में जमकर बवाल, फैंस मैदान में घुस गए और खिलाड़ियों पर बोतल फेंके

Paris Olympics के शुरुआती मुकाबले में बवाल हो गया. अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच हुए फुटबॉल मुकाबले में फैंस ने जमकर बवाल काटा जिसके कारण मैच को बीच में रोकना पड़ा

post-main-image
पेरिस ओलंपिंक गेम्स के शुरुआती मुकाबले में जमकर बवाल हुआ.

24 जुलाई को पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के इवेंट्स की शुरुआत अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच फुटबॉल मैच से हुई. ये मुकाबले ओपनिंग सेरेमनी से दो दिन पहले शुरु हुए. और पहले मुकाबले में ही जबरदस्त बवाल हो गया.  दरअसल मैच के आखिरी मिनट्स तक मोरक्को आगे चल रही थी. लेकिन मैच के आखिरी क्षणों में अर्जेंटीना ने गोल दाग कर मुकाबले को ड्रॉ करा दिया. असली तमाशा इसके बाद हुआ. मोरक्को  के फैंस ने मैदान पर उतरकर जमकर जमकर बवाल काटा.. जिसके चलते मुकाबले को रोकना पड़ा. और फिर दो घंटे बाद खाली स्टेडियम में दोबारा मैच शुरु हुआ.  रेफरी ने VAR की मदद से आखिरी लम्हें में लगाए गोल को सही नहीं ठहराया. और मैच टाइम 3 मिनट के लिए बढाया. जिसमें अर्जेंटीना कोई और गोल नहीं लगा सकी. और मोरोक्को ने मैच 2-1 से जीत लिया.


मोरक्को की ओर से सुफियाने रहीमी ने दो गोल किए. उन्होंने पहले हाफ में पहला गोल किया. और फिर दूसरे हाफ में पेनल्टी को गोल में बदला. अर्जेंटीना की ओर से जियोवानी सिमोने ने एक गोल किया. लेकिन इसके बाद टीम को बराबरी करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. एक्सट्रा टाइम में अर्जेंटीना के क्रिश्चियन मदीना ने गोल किया. जिसके बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. उस को देखकर वहां मौजूद कुछ फैंस भड़क गए. उन्होंने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों पर पानी की बोतलें और भी कई चीजें फेंकी. वह फील्ड में भी घुस आए. और खिलाड़ियों के पास जाने लगे. माहौल को बिगड़ता देख मैच को रोक दिया गया. दोनों टीमें मैदान से बाहर चली गईं. उस समय लगा कि शायद मैच को रद्द कर दिया गया है. लेकिन बाद में पता चला कि मैच सस्पेंड किया गया था.

दो घंटे बाद खिलाड़ी फिर से मैदान में वापस आए. दोबारा से खाली स्टेडिएम में मैच शुरु हुआ. मैच शुरु होने के बाद अर्जेंटीना के गोल को ऑफसाइड करार दिया गया. आखिरी कुछ मिनट के खेल में अर्जेंटीना कोई गोल नहीं कर पाई. और मोरक्को ने 2-1 से मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें - Paris Olympics: कनाडा की फुटबॉल टीम ने मैच से पहले की जासूसी, वहां के ओलंपिक एसोसिएशन को माफी मांगनी पड़ गई

अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशचेरानो ने इस पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सर्कस था. मैंने ऐसा कभी नहीं देखा. अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने भी इस मैच पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'विश्वास नहीं हो रहा'. लियोनल मेसी इस ओलंपिक में अर्जेंटीना की टीम का हिस्सा नहीं हैं.

वीडियो: पेरिस ओलंपिक्स में ये रेसलर्स धमाल मचा सकते हैं, मेडल आने के पूरे चांस हैं