The Lallantop

अंबानी की शादी में 'बॉम्ब ब्लास्ट' की बात की, मुंबई पुलिस को भनक लग गई, पता है फिर क्या हुआ?

Mukesh Ambani के बेटे Anant Ambani की शादी को लेकर गुजरात के शख्स ने ऐसा पोस्ट किया जिसके बाद Mumbai Police हाई अलर्ट पर आ गई. पकड़ लिया. फिर क्या पता लगा?

post-main-image
अनंत अंबानी की शादी में प्रधानमंत्री मोदी भी नजर आए थे. (Image credit: PTI)

मुंबई पुलिस ने मंगलवार 16 जुलाई, को एक युवक को गिरफ्तार किया (Mumbai police arrested a man for bomb threat post). बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी ‘बॉम्ब ब्लास्ट’ से जुड़े एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर की गई है. जो भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे अनंत अंबानी की शादी (Anant Ambani wedding) से जुड़ा था. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) समेत कई हस्तियां शामिल हुई थीं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, आरोपी का नाम विरल शाह बताया जा रहा है. जो हवाई जहाज के पुर्जे बनाने वाली एक कंपनी में काम करता है. खबर के मुताबिक, युवक ने पुलिस को बताया कि उसका इरादा किसी को डराने या भय फैलाने का नहीं था. कहा कि पोस्ट सिर्फ अनंत अंबानी और राधिका मर्चंट की भव्य शादी पर विचार व्यक्त करने के लिए था. 

पोस्ट के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. और पूछताछ के लिए वडोदरा से मुंबई लाया जा रहा है. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, युवक ने इस बारे में बताया है कि उसे सुबह मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के द्वारा उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. 

ये भी पढ़ें: जल्दी छुट्टी कर डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ प्रदर्शन में गए टीचर, स्कूल में बंद ताले के भीतर रोता रहा मासूम

ये भी बताया जा रहा है कि X यूजर @ffsfir के पोस्ट के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर थी. जिसमें संभावित बॉम्ब ब्लास्ट की बात कही गई थी. लिखा गया था,

मैं सोच रहा हूं कि दुनिया ही पलट जाएगी अगर कल अंबानी की शादी में बॉम्ब फट जाए. अरबों डॉलर एक ही पिन कोड पर मौजूद हैं. 

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद पुलिस ने बॉम्ब के संभावित खतरे को लेकर पोस्ट करने वाले की खोज शुरू की. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पोस्ट से जुड़े यूजर की पहचान गुजरात के एक युवक के तौर पर की गई. जिसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम भी वडोदरा भेजी गई. 

बता दें कि 12 जुलाई को हुई मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में दुनिया भर से लोग शामिल हुए थे. कई देशों के नेताओं समेत, हॉलीवुड और बॉलीवुड अभिनेता इस शादी में शामिल थे. 

वीडियो: अनंत अंबानी की शादी में बिन बुलाए घुस गए थे दो लोग, पुलिस थाने में ले गई